नोएडा में बढा आवारा कुत्तों का प्रकोप, कई लोगों को बनाया शिकार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/11/2022): गौतम बुध नगर में आवारा कुत्ते लोगों के सर का दर्द बन गए हैं। लोग आवारा कुत्तों के खौफ में जीवन व्यतीत करते नजर आ रहे हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों और सोसायटियों से आए दिन आवारा कुत्तों द्वारा किसी ना किसी को काटना आम सी बात हो गई है।

अभी हाल ही में एक महीने पहले नोएडा में एक आवारा कुत्ते द्वारा एक 1 वर्षीय बच्चे को काट कर घायल कर दिया गया था जिसके चलते उसकी मौत भी हो गई थी। इसके बाद भी शहर में आवारा कुत्तों से निजात पाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। वहीं कई बार तो आवारा कुत्तों के विरोध में लोग सड़कों पर भी उतरे लेकिन हाथ कुछ नहीं लग पाया। सोसाइटी और सेक्टरों से आवारा कुत्तों को निकालने की मांग दब कर रह गई।

वही रविवार को नोएडा सेक्टर 122 में रहने वाले विद्युत निगम के अधिकारी प्रभाकर पांडेय पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। और हाथ में भी काट लिया। प्रभाकर ने बताया रविवार देर रात जब वह टहलने के लिए सोसायटी में निकले तभी एक आवारा कुत्ते ने अचानक से उन पर हमला कर दिया। उन्होंने शोर मचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक कुत्ते ने काट लिया था। सोमवार की सुबह अनीता नाम की घरेलू सहायिका को भी काटकर आवारा कुत्ते ने अपना शिकार बना लिया। 2 दिन पहले भी कुत्ते ने किसी धोबी सीमा को भी काटा था।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष डॉक्टर उमेश शर्मा ने बताया कि 3 महीने में कुत्तों ने सेक्टर में कई लोगों को काटकर घायल कर दिया है। जिसकी शिकायत प्राधिकरण के अधिकारी कई बार की गई है लेकिन प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिसका खामियाजा सेक्टर निवासियों को भुगतना पड़ा और आए दिन वह आवारा कुत्तों का निवाला बन रहे हैं।