पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने लोगों को दिया संदेश “ट्रैफिक नियमों का पालन करना नागरिक का दायित्व है।”

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/11/2022): प्रदेश में नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। जिसमें यातायात माह नवंबर में यातायात पुलिस, स्कूली छात्रों, एनसीसी कैडेट द्वारा स्कूल/कालेज तथा विभिन्न स्थानों पर आमजन को यातायात नियमों का पालन करने के संबंध में कार्यक्रम प्रस्तुत कर यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाता है।

बुधवार, 9 नवंबर को यातायात माह नवंबर 2022 के अवसर पर पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 नोएडा में यातायात जागरूकता कार्यक्रम व रैली का आयोजन किया गया। इस मौके पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई साथ ही ट्रैफिक पार्क में स्थित नमूना रेल को हरी झंडी दिखाकर ट्रैफिक पार्क का उद्घाटन किया गया।

 

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि हर नागरिक का दायित्व है कि वह यातायात नियमों का पालन करें, यातायात नियमों का सभी के द्वारा अगर गंभीरता से पालन किया जाए तो शायद दुर्घटनाओं में काफी कमी आएगी। इस माह के दौरान यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही बच्चों के माध्यम से भी लोगों को यातायात के नियमों के संबंध में जानकारी देने का काम किया जाएगा। यह सिर्फ एक यातायात माह नहीं बल्कि एक मिशन है जो आगे भी जारी रहेगा।

यातायात जागरूकता कार्यक्रम में लगभग 300 स्कूली छात्रों तथा एनसीसी के 20 कैडेट द्वारा प्रतिभाग किया गया जिसमें छात्रों द्वारा यातायात के संबंध में कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया तथा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह द्वारा यातायात नियमों के पालन के संबंध में छात्रों द्वारा लाए गये असाइंनमेंट को देखा तथा छात्रों द्वारा बनाकर लाये गये असाइनमेंट की सराहना भी की।

 

पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में यातायात जागरूकता कार्यक्रम में ट्रैफिक स्टॉल लगाये गये जिनमें यातायात संबंधी उपकरण जैसे स्पीड रडार, बॉडी वार्न कैमरे,डेसीबल आदि उपकरणों के संबंध में छात्रों को अवगत कराया गया। छात्रों द्वारा सभी उपकरणों को ध्यान पूर्वक देखा तथा यातायात पुलिस कर्मियों से उपकरणों के संबंध में जानकारी ली गयी।

यातायात जागरूकता कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह द्वारा मैपल एप मैप माय इंडिया की टीम से मैपल ऐप के माध्यम से यातायात एडवाइजरी व यातायात की अपडेट के संबंध में फीडबैक भी लिया गया।

इस कार्यक्रम में अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह,पुलिस उपायुक्त यातायात गणेश प्रसाद तथा अन्य अधिकारीगणों के साथ फेलिक्स अस्पताल के निदेशक डी.के. गुप्ता, हेलमेट मेन राघवेंद्र, एनजीओं तथा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।।