फोनरवा चुनाव 2024: राजीव गर्ग एवं सुखदेव शर्मा पैनल का क्या है विकास का एजेंडा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05 जनवरी 2024): आगामी फोनरवा चुनाव को लेकर दोनों पैनलों के द्वारा जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। चुनाव को लेकर दोनों पैनल के प्रत्याशी अपने विकास कार्यों एवं प्राथमिकताओं को लोगों के बीच रख रहे हैं।

बता दें कि इस बार का चुनाव काफी खास है क्योंकि लंबे अंतराल और गहमागहमी के बाद चुनाव हो रहे हैं। इस बाबत राजीव गर्ग एवं सुखदेव शर्मा के पैनल से टेन न्यूज की टीम ने बातचीत की और जाना कि उनके प्रमुख मुद्दे एवं प्राथमिकताएं क्या है?

बातचीत में उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से शहर के मुद्दे प्रमुखता से नहीं उठाए गए हैं और इस बार शहर में फोनरवा चुनावों को लेकर परिवर्तन की लहर है। उनका कहना है कि हमारा संकल्प है कि हमारा कोई भी निर्वाचित सदस्य नोएडा प्राधिकरण से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से निजी लाभ नहीं लेगा और आर.डब्ल्यू.ए. की समस्याओं को निष्पक्षता एवं पुरजोर तरीके से उठाकर निश्चित अवधि में समाधान कराने का प्रयास करेगा। नोएडा में लगभग 47 वर्षों के बाद भी पीने का स्वच्छ जल उपलब्ध नहीं है जिसके कारण निवासी अत्यधिक समस्याएं झेल रहे हैं इसके लिए हमारा प्रयास होगा कि आवश्यक रूपरेखा बनाकर समस्या को जल्द सॉल्व कराया जाये। नोएडा की आवासीय, औद्योगिक, व्यवसायिक आदि सम्पत्तियों को “लीज होल्ड’ से परिवर्तित कराकर “फी होल्ड” कराने का प्रयास किया जाएगा। ताकि सम्पत्ति स्वामियों को मालिकाना हक मिल सके।

आगे वे कहते हैं कि हमारा भरसक प्रयास होगा कि नौएडा शहर की समस्याओं को प्रभावी ढंग से हल कराने हेतु फोनरवा को नौएडा बोर्ड में प्रतिनिधित्व मिले जिसके लिए सांसद एवं विधायक महोदय से भी सहयोग लिया जाएगा। नौएडा प्राधिकरण में “सिटीजन चार्टर” व्यवस्था लागू कराने के प्रयास किये जाएगें ताकि अधिकारियों से जनहित के कार्य जल्द कराए जा सकें।

साथ ही फोनरवा नियमावली में यह प्रावधान किया जाएगा कि फोनरवा में अध्यक्ष एवं महासचिव के पद पर कोई भी व्यक्ति लगातार दो टर्म से अधिक नहीं रहेगा। अध्यक्ष एवं महासचिव के पद पर चुनाव लड़ने के लिए एक बार कार्यकारिणी में पदाधिकारी/सदस्य होने की अनिवार्यता को फोनरवा नियमावली में संशोधन कर समाप्त किया जाएगा। सैक्टर 82 पलाईओवर को नौएडा ग्रेटर नॉएडा एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए महामाया पलाईओवर की तर्ज पर लूप बनवाने का प्रयास किया जाएगा। नौएडा शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम प्रभावी ढंग से लागू कराने हेतु नोएडा के आन्तरिक सैक्टरों में मेट्रो फीडर बस एवं सिटी बस का संचालन कराने का प्रयास किया जाएगा।।

आपको बता दें कि आगामी 07 जनवरी को फोनरवा का चुनाव होना है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि फोनरवा की कुर्सी किनके पाले में जाएगी।।