न्यायालय द्वारा स्टे के बावजूद ग्रे.नो प्राधिकरण ने की कार्रवाई, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/12/2022): ग्रेटर नोएडा के दादरी तहसील के मायचा गांव से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल खबर यह है कि मायचा गांव में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और आदित्य भाटी नाम के एक व्यक्ति के बीच जमीनी विवाद का मामला सामने आया है। पक्षकार आदित्य भाटी के अनुसार मामला कोर्ट में लंबित है, और कोर्ट ने उस जमीन पर स्टे लगा रखा है। कोर्ट के आदेश के बाद भी प्राधिकरण द्वारा जमीन पर कार्यवाही की जा रही है और उन्हें प्रतारित किया जा रहा है।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ फोन पर बातचीत करते हुए शिकायतकर्ता आदित्य भाटी ने बताया कि आज बुधवार, 14 दिसंबर को मेरे गांव मायचा में स्थित मेरी पैतृक जमीन खसरा संख्या 707 जिसपर न्यायालय सिविल जज सीनियर डिविजन द्वारा संपूर्ण खसरा संख्या 707 पर स्टे प्राप्त है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को आदेश की प्रति रिसीव है और प्राधिकरण की रिसीविंग भी है।

जिसके बावजूद आज जबरन वर्क सर्कल 7 के सीनियर मैनेजर और मैनेजर प्रभात कुमार ने आदेश को दरकिनार करते हुए विवादित जमीन पर गए और ग्रामीणों को भ्रमित करते हुए की कोई आदेश इस जमीन पर नही है, अपने चार JCB मशीन द्वारा धवस्तीकरण का कार्य किया। जिसकी सूचना मिलने पर मैं मौके पर पहुंचा और स्टे की कॉपी और रिसीव प्रति का जिक्र किया परंतु प्राधिकरण द्वारा विधिक पेपरों को दरकिनार करते हुए दादरी पुलिस बुलाकर बल प्रयोग करके मेरे और परिवारजनों के साथ बदतमीजी की गई और बल प्रयोग किया गया। अब प्राधिकरण झूठा मुकदमा लिखवाने के फिराक में है। प्राधिकरण द्वारा न्यायालय के आदेश को दरकिनार करके ध्वस्त करने की धमकी दी गई है।

आगे आदित्य भाटी ने बताया कि इस प्रकरण का हम विरोध करते हैं और प्राधिकरण के अधिकारियों के खिलाफ न्यायालय के आदेश के अवमानना और रिश्वत मांगने के लिए संबंधित अधिकारियों पर कानूनी कार्यवाही को मांग करते है।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने इस मामले पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का पक्ष जानने के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क साधने का प्रयास किया है, अबतक संपर्क नहीं हो पाया है। मामले से संबंधित अधिकारियों से बातचीत के बाद उनके पक्ष को भी अपडेट किया जाएगा।।