कोरोना के नए वैरिएंट मिलने से सरकार चिंतित, जानें क्या है इसका लक्षण

टेन न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश (26/12/2022): उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है, कोरोना का एक नया वेरियंट मिला है। यह नया संस्करण श्वसन संक्रमण का कारण बनता है, और जिस व्यक्ति को यह होता है उसे सांस लेने में कठिनाई हो सकती है। इस नए वेरिएंट के संक्रमण का पहला मामला आगरा जिले में पाया गया है। उसके बाद आगरा स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह कोरोना का यह वैरिएंट है जो चीन मैं फैल रहा है।

आगरा में कोविड-19 का एक नया वेरिएंट वाला वायरस फैल रहा है। जिस युवक को यह वायरस हुआ था उसे बुखार और सर्दी-खांसी की शिकायत थी। उसके टेस्ट कराने के बाद पता चला कि उसके अंदर वायरस है। इस नई वैरीअंट की मिलने की वजह से उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया है और बुलंदशहर और नोएडा के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है।

सरकार कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर काफी चिंतित है। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट से खुद को बचाने के लिए लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग अभी इस बात की जांच कर रहा है कि यह नया वैरिएंट है या नहीं अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है की यह कोरोना का वही नया वैरिंट है जो चाइना में फैल रहा है ।