वाटर मीटर लगाने की डेडलाइन एकबार फिर फेल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02/01/2023): नोएडा प्राधिकरण की बड़ी लापरवाही सामने आई है , शहर में वाटर मीटर लगाने की डेडलाइन फिर एकबार फेल हो गई है। डेडलाइन के अनुसार 390 मीटर लगाए जाने थे पर अभी तक केवल 270 मीटर के करीब ही लगाए गए हैं।

यानी बाकी के 120 मीटर को कवर करने में 10-15 दिन का समय और लगेगा या शायद उससे भी ज्यादा। अधिकारियों का दावा था कि अगर 31 दिसंबर तक मीटरों की निर्धारित संख्या नहीं लगाई गई तो जुर्माना लगाया जाएगा, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सेक्टर-27 के 500 घरों में छोटे मीटर लगाए गए हैं। इसके अलावे मीटर कहीं नही लगाए गए हैं, और सेक्टर- 27 में मीटर लगने के बाद से लगभग तीन माह तक मीटर लगाने का काम बंद रहा।नोएडा प्राधिकरण के अधिकारीयों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के कारण मीटर से सम्बन्धित पुर्जे नहीं मिल रहे थे, लेकिन अब अधिकारियों का कहना है कि मीटर के लिए पुर्जे मिलने की समस्या दूर हो गई है और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

अधिकारी 7000 पानी के कनेक्शन लगाने की बात दो महीनो से कर रहे थे परन्तु अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है। आखिर सवाल यह है कि इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन है और उनपर प्राधिकरण द्वारा कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।।