नोएडा पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, अस्पतालों का लिया जायजा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05/01/2023): नोएडा वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। स्वास्थ सेवा को बेहतर बनाने के लिए नोएडा के सेक्टर 39 में जल्द ही एक नया जिला अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। इसमें नवीनतम चिकित्सा उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध होगी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने गुरुवार सुबह इस बारे में जानकारी दी उन्होंने अस्पताल का दौरा किया और आसपास का जायजा लिया और उन्होंने अफसरों के साथ बैठक भी की, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने बताया कि इस माह के अंत तक नए जिला अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा।

जिले में अगले दो दिनों में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन होगी उपलब्ध

वैश्विक महामारी कोरोना फिर एकबार विश्व में दस्तक दे रही है, और इसी बीच गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 की वैक्सीन में काफ़ी किल्लत हो रही है, इसे लेकर जब पत्रकारों ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री से सवाल किया तो उन्होंने बताया कि “इस मामले में हमने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की है की वैक्सीन की उपलब्धि सही से हो पाए और अगले दो दिनों में गौतमबुद्ध नगर को पर्याप्त वैक्सीन मिल जाएगी।”

जल्द शुरू होगा नया अस्पताल, डॉक्टरों की कमी होगी पूरी

डिप्टी सीएम ने कहा कि जिला अस्पताल नए भवन में स्थानांतरित होगा और नई सुविधाओं के साथ शुरू होगा। बिजली आपूर्ति की जो छोटी समस्या है उसे हल करने के लिए जल्द ही बिजली विभाग के साथ बैठक की जाएगी। बैठक पूरी होने के बाद अस्पताल खुलने की तिथि की घोषणा की जाएगी। डिप्टी सीएम ने आगे कहा की मैं आपको बता दूं कि इस महीने के आखिरी तक नई जिला अस्पताल की सुविधाएं चालु हो जाएगी ।

डिप्टी सीएम से जब जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को अनुबंध के आधार पर डॉक्टरों की भर्ती करने की अनुमति दी जाएगी। इससे भविष्य में डॉक्टर की किसी भी कमी से बचने में मदद मिलेगी।

उप मुख्यमंत्री ने किया कोविड 19 के अस्पतालों का निरक्षण

वैश्विक महामारी कोरोना एक बार फिर दस्तक दे चुकी है, इसे ध्यान में रखते हुए आज उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जिले के कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण किया और यह जायजा लिया की यह अच्छी स्थिति में है भी या नहीं। उनका कहना है कि राज्य सरकार महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारी कर रही है। और कोविड-19 एक बहुत ही भयानक वायरस है, इसका प्रकोप हम देख ही चुके है, इसलिए अस्पतालों का जायजा लिया कि वहां पर कोविड-19 से लड़ने के लिए उचित व्यवस्था उपस्थित है या नहीं इसकी जांच की। क्योंकि नोएडा डेंजर जोन है यहाँ बहुत तेजी के साथ वायरस फैलता है। स्वास्थ्य विभाग ने सुनिश्चित किया है कि अस्पताल किसी भी तरह की समस्या के लिए तैयार है।।