इनर व्हील महिलाओं की एक अंतर्राष्ट्रीय स्वैच्छिक सेवार्थ संस्था, जो अंडरप्रिविलेज्ड बच्चों, महिलाओं तथा वरिष्ठों व दिव्यांगों के लिए कार्यरत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04/03/2023): इनर व्हील महिलाओं की एक अंतर्राष्ट्रीय स्वैच्छिक सेवार्थ संस्था है जो अंडरप्रिविलेज्ड बच्चों, महिलाओं तथा वरिष्ठों व दिव्यांगों के लिए कार्यरत है।

इसी श्रृंखला में गरीबों के सहायतार्थ, इनर व्हील क्लब नौएडा सिटी की अध्यक्ष मंजु सूद द्वारा, नेकी की दीवार का विधिवत शुभारम्भ नवरत्न फाउंडेशन के सिलाई प्रशिक्षण केंद्र, रणशेर मार्किट, सर्फाबाद, सैक्टर-73, नौएडा में किया गया। इस नेकी की दीवार का उद्देश्य है कि कोई भी स्वेच्छा से अपने अतिरिक्त कपड़े यहां छोड़ सकता है व कोई भी आवश्यकतामंद अपने लिए कपड़े यहां से ले जा सकता है। ना देने वाले को अपने पर गर्व तथा ना लेने वाले को किसी भी प्रकार की शर्मिंदगी महसूस होगी। सिलाई केंद्र में खोलने का तात्पर्य है कि लेने वाले को वहीं की वहीं, अपनी आवश्यकतानुसार कपड़े ठीक कराने की सुविधा भी प्राप्त होगी। यह नौएडा के कई अभावगग्रस्तों के लिए अत्यंत लाभकारी होगा। सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी नौएडावासियों का योगदान प्रशंसनीय होगा।

नवरत्न फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित रहे। इनर व्हील प्रेसिडेंट मंजु सूद के साथ क्लब की सेक्रेटरी ज्योति श्रीवास्तव तथा इंद्रामणी, शशी, प्रमिला व अन्य सदस्य भी उपस्थित रहीं।