नोएडा में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण को मिली मंजूरी, जानें पूरी डिटेल्स

NOIDA STADIUM

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29/03/2023): गौतमबुद्ध नगर जिला वासियों के लिए खुशी की खबर है। लंबे इंतजार के बाद नोएडा के सेक्टर 150 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण को मंजूरी मिल गई है। बता दें कि करीब पिछले 30 साल से नोएडा में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का प्रयास किया जा रहा था। मंगलवार, 28 मार्च को उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने नोएडा के सेक्टर-150 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई सालों से नोएडा के डेवलपर्स के कंसोर्टियम ने नोएडा के सेक्टर 150 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने को लेकर प्रस्ताव रख रहे थे। जिसपर यू.पी.सी.ए. की समिति ने उन्हें नोएडा के सेक्टर 150 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की स्वीकृत दे दी है।

आगे उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम को तैयार होने में लगभग 3 साल का समय लगेगा। वहीं नोएडा में क्रिकेट स्टेडियम बनने के बाद यहां सभी प्रकार के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और कई घरेलू मैच आयोजित किए जा सकेंगे। साथ ही इस स्टेडियम में सभी सुविधाएं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के नियमों के अनुसार शुरू की जाएगी।।