ड्राई फ्रूट घोटाले की मास्टरमाइंड महिला आरोपी को पुलिस ने दबोचा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/04/2023): बुधवार, 12 अप्रैल को नोएडा सेक्टर 63 पुलिस ने 25 हजार रुपए की इनामी आरोपी महिला नील कमल निवासी हरीशनगर थाना सिकन्दरा जिला आगरा उम्र करीब 30 वर्ष को इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी महिला के खिलाफ थाना सेक्टर 58 मे कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के चर्चित ड्राई फूड घोटाला की घटना के सम्बन्ध मे कुल 11 धोखाधडी के मुकदमे गम्भीर धाराओ मे दर्ज है। जिन सभी 11 मुकदमे मे आरोपी महिला वर्ष 2020 से फरार चल रही थी तथा जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला की गिरफ्तारी पर 09/02/2021 से 25,000/- रुपये का पुरस्कार घोषित किया था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला ने अपने अन्य साथी आरोपियों से साथ मिलकर षडयन्त्र के तहत थाना सै0 58 क्षेत्र गौतमबुद्धनगर मे एक आलिशान कार्यालय दुबई ड्राई फूड एण्ड स्पाईस हब के नाम से खोला तथा जहां से आरोपी महिला के गैंग ने सम्पूर्ण भारत देश व विदेश से ड्राई फूड के थोक विक्रेताओ से भारी मात्रा मे अलग तरह के कीमती ड्राई फूड का आर्डर मंगवाया और माल प्राप्त हो जाने पर विक्रेताओ को माल की कुल रकम का एक बहुत छोटा हिस्सा देकर बाकी रकम के फर्जी चैक दे दिये जाते और फिर चैक को कैन्सिल कर दिया जाता था। जिसके चलते आरोपी महिला व इनके साथियों ने अनेक व्यापारियों से करोडो की धोखाधडी कर ली।

आगे पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला व उसके अन्य साथी आरोपियों के खिलाफ थाना सै0 58 मे कई मुकदमें दर्ज है, जिसमे आरोपी महिला कुल 11 मुकदमे मे फरार थी जिसकी गिरफ्तारी पर 09/02/2021 को कमिश्नरेट मुख्यालय ने 25,000/- रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। वहीं पुलिस द्वारा चर्चित ड्राई फूड घोटाला में कुल 17 आरोपियों में से 10 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है अन्य शेष 07 आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।