फर्जी कस्टम अधिकारी बन शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले एक शातिर आरोपी पुलिस ने दबोचा, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16/04/2023): नोएडा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। बता दें कि थाना सेक्टर 49 पुलिस ने शनिवार 15 अप्रैल को फर्जी कस्टम इंस्पेक्टर बनकर शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला एक शातिर आरोपी सोमदत्त कोशिक उर्फ रक्षित उर्फ सोनू निवासी ग्राम जुनेडा जिला फरीदावाद हरियाणा को नोएडा के सेक्टर 34 मैट्रो स्टेशन के पास फर्जी आईकार्ड़ आयकर विभाग का, INDIAN COUSTOMS SERVICE का फर्जी कार्ड व घटना में प्रयुक्त एक मोबाईल के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी एक शातिर किस्म का ठग है।

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि थाना सेक्टर- 49 नोएडा पर वादिया ने शिकायत दर्ज कराई है जिसमें बताया कि आरोपी रक्षित कौशिक निवासी फरीदाबाद ने जीवनसाथी मैट्रीमोनियल साइट के माध्यम से वादिया से सम्पर्क कर वादिया को खुद को फर्जी कस्टम इंस्पेक्टर बताकर शादी का झांसा देकर वादिया के नाम पर लोन कराकर व अन्य माध्यमों से कुल 8,75000/- रूपये की धोखाधडी कर ली और जब वादियां ने पैसा वापस माँगा तो उससे जान से मारने की धमकी दी। फिर पुलिस ने वादियां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

आगे एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने आरोपी के अपराध करने का तरीका के बारे में बताया कि आरोपी द्वारा जीवन साथी वेबसाईट पर आईडी बनाकर जो भी लडकी आरोपी से सम्पर्क करती है उससे आरोपी शादी की बात शुरु करता है व धीरे धीरे बात करते हुये कुछ दिनो मे अपने प्यार के झाँसें में फँसा लेता है व अपने घर की मजबूरी बताकर उनसे मोटी रकम ले लेता है और लडकियो को विश्वास में लेकर उनके नाम पर लोन निकलवाकर पैसे आरोपी ले लेता है। आरोपी से बरामद फोन से इन फर्जी आईडी कार्डाे (जैसे कस्टम ऑफिसर, इनकम टैक्स इन्सपेक्टर आदि) को आरोपी भोली भाली लडकियो को दिखाकर विश्वास में ले लेता है, जिनसे आरोपी ठगी करता है। बरामद मोबाईल फोन से आरोपी आईडी बनाकर लडकियो को फंसाता है।