नोएडा पुलिस को हाथ लगी बड़ी कामयाबी, चोरी करने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/05/2023): नोएडा पुलिस ने बड़ी सफलता हाथ लगी है। सोमवार, 22 मई को थाना सेक्टर-58, नोएडा पुलिस ने बन्द पड़े मकानों का ताला तोडकर ज्वैलरी व कीमती सामान की चोरी (नकबजनी) करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए एक महिला आरोपी समेत 05 आरोपियों को छोटा डी पार्क सेक्टर-62, नोएडा से गिरफ्तार किया है।

डीसीपी हरीश चन्दर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि आरोपी जुबैर, मशील, मौ0 मिन्हाज आलम, मुरसलीम उर्फ मुर्रु और गुलफसा शातिर किस्म के अपराधी है जो सुनसान जगहों पर बन्द पडे मकान के दिन में रैकी कर लेते है तथा रात को उसी घर का ताला तोडकर कीमती सामान तथा सोने/चांदी के जेवर चुरा लेते है और ये आरोपी चोरी किया गया सामान सेक्टर-31 नोएडा में अपने साथी मुरसलीम उर्फ मुरमु (कबाड़ का काम करने वाला) को बेच देते है तथा सोना चांदी का सामान अपने पास भी रख लेते है। इनसे बरामद सामान के बारे में पूछताछ पर पता चला कि जो चांदी/सोने, कपडे, घडियां, मोबाइल आदि सामान मिला है वो इन चारो ने मिलकर नोएडा के अलग-अलग जगहो से बन्द फ्लैटो से चोरी किये है। एक बैग मे पेचकस, कटर, ड्रिल मशीन, शीशा काटने वाले कटर, गैस कटर आदि सामान मिला है। इसी सामान से ये चारो मिलकर मकानों के ताले तोडकर व गेट ग्रिल काटकर मकान के अन्दर घुसकर जो भी सामान मिलता है उसे चोरी कर लेते है।

आगे डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने कई थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया था। जिसमें वेइलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया गया। साथ ही पुलिस टीम के नाम लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक किया तथा ऐसे अपराधियों का डोजियर चेक किया गया। बीट पुलिसिंग व लोकल इंटेलिजेंस के माध्यम से जानकारी एकत्र कर आरोपियों को गिरफ्तार किया।।