अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर गौतमबुद्ध नगर में ‘योग सप्ताह’ का शुभारंभ। कई सरकारी दफ्तरों में भी योग कार्यक्रम का हुआ आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15/06/2023): देश में योग को बढ़ावा देने और लोगों को योग से जोड़ने के लिए आज गुरूवार, 15 जून को गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ के तहत नोएडा स्टेडियम सेक्टर-21, नोएडा में योग सप्ताह का शुभारंभ हुआ। जनपद में 15 जून से 20 जून तक योग कार्यक्रम का आयोजन होगा।

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ धर्मेंद्र कुमार कैम ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर आज से नोएडा स्टेडियम सेक्टर-21 में योग सप्ताह का शुभारंभ हुआ , जिसमें सुबह 7:00 से 8:00 तक योग कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर लगभग 200 व्यक्तियों ने योग कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

उन्होंने बताया कि आगे भी जिलाधिकारी के नेतृत्व में 16 जून को तहसील व ब्लॉक दादरी एवं मलकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम ग्रेटर नोएडा में योग कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने आम लोगों को जानकारी दी कि आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर योग कार्यक्रम का लाभ उठाएं। इसी प्रकार जनपद के विभिन्न स्थानों एवं सरकारी कार्यालयों में भी आज योग कार्यक्रम आयोजित किए गए।।