बड़ी खबर: 81 गांव के किसानों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ खोला मोर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16/06/2023): गौतमबुद्ध नगर जनपद में तीन प्राधिकरण (नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण) है। तीनों प्राधिकरणों के क्षेत्र के किसान समय- समय पर प्राधिकरण के कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए धरना प्रदर्शन करते रहते हैं। दो महीने से किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वहीं आज 81 गांवों के किसानों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। साथ ही हाल-फिलहाल में किसानों ने यमुना प्राधिकरण के खिलाफ भी धरना प्रदर्शन किया था।

आज शुक्रवार, 16 जून को 81 गांवों के सैकड़ों किसानों ने करीब डेढ़ वर्षों से अपनी समस्याओं के समाधान ना होने पर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन का मोर्चा खोल दिया है। बता दें कि 81 गांवों किसानों ने आज नोएडा सेक्टर-5 स्थित हरौला के बारात घर से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्राधिकरण की ओर कूच करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं नोएडा प्राधिकरण दफ्तर के पास पुलिस बल‌ भी की भी तैनाती कर दी गई है।

भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण को किसानों की समस्याओं का समाधान करने में कोई भी दिलचस्पी नहीं है। क्योंकि पहले भी 122 दिनों तक सैकड़ों किसानों और महिलाओं ने नोएडा प्राधिकरण पर धरना -प्रदर्शन किया और इस दौरान किसानों ने प्राधिकरण के अधिकारियों से कई वार्ता भी की। जिसमें अंतिम वार्ता में प्राधिकरण के शीर्ष अफसरों ने वादा किया था कि किसानों की सभी मांगों का समाधान कर दिया जाएगा। लेकिन कई महीने बीतने पर भी प्राधिकरण ने किसानों की किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया। इसलिए अब मजबूरन किसानों को फिर धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है।इस बार यदि नोएडा प्राधिकरण ने किसानों की समस्यायों का समाधान नहीं किया तो इस बार किसान हर कुर्बानी को तैयार हैं और समाधान कर के ही किसान लौटेंगे।।