सीएम योगी आदित्यनाथ का आगमन: नोएडा- ग्रेटर नोएडा को 1700 करोड़ की सौगात देंगे सीएम

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (24 जून, 2023): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 25 जून, रविवार को नोएडा आगमन है। इस अवसर पर सीएम नोएडा प्राधिकरण एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 1700 करोड़ से अधिक की 124 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसी कड़ी में जनसंपर्क अभियान के तहत मुख्यमंत्री नोएडा स्टेडियम में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि कल मुख्यमंत्री का आगमन यहां (नोएडा) होने वाला है। जिसके अंतर्गत नोएडा, ग्रेटर नोएडा की कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया जाएगा, वहीं कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा। पर्थला ब्रिज काफी समय से इंतजार में था कल उसका भी लोकार्पण मुख्यमंत्री के द्वारा किया जाएगा। दोनों शहरों का जो वेस्ट जनरेट होता है उसके साइंटिफिक प्रोसेसिंग प्लांट का भी शिलान्यास किया जाएगा।

नोएडा के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि तैयारियां काफी व्यापक रूप से की गई है। हर स्थल को चिन्हित कर वहां पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है। सभी अधिकारियों ने भ्रमण कर जो भी बदलाव आवश्यक हैं, उनमें तत्काल बदलाव के निर्देश दिए हैं। नोएडा से लेकर ग्रेटर नोएडा तक जहां भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं वहां पर सभी अधिकारियों की तैनाती की गई है। मौसम विभाग के द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के अनुरूप वाटरप्रूफ पंडाल की भी व्यवस्था की गई है।

पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह का कहना है कि पुलिस और प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करते हुए सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। पूरे दिन के कार्यक्रम के लिए 3000 से अधिक सिविलियन फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। आशा करते हैं कि कल के कार्यक्रम को हम पूरे सुगमता के साथ संपन्न कराने में सफल होंगे। कल ट्रैफिक के माध्यम से जो डायवर्जन रहेगा उसको हमने प्रेस के माध्यम से आम जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया है। जहां से भी वीआईपी की एंट्री होगी वहां पर कुछ समय के लिए डायवर्जन किया जाएगा।

कल के इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’, जसवंत सिंह सैनी, गौतम बुद्ध नगर के प्रभारी लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री बृजेश सिंह, लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर, श्रीचंद्र शर्मा, नरेंद्र भाटी पंकज सिंह, तेजपाल नागर और धीरेंद्र सिंह मंचासीन रहेंगे।।