मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन।

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25 जून 2023): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज नोएडा में रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन किया है।इस दौरान अपने विचार साझा करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र के लिए एक बड़ा दिन है जब हम रामनाथ गोयनका जी के नाम पर इस मार्ग का उद्घाटन कर रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि 25 जून 1975 का दिन लोकतांत्रिक भारत के लिए काले अध्याय के तौर पर जाना जाता है। जब देश में आपातकाल लागू हुआ था। लेकिन उस दौर में लोकतंत्र को बचाने के लिए मीडिया को रामनाथ गोयनका जी ने किसी भी हद तक जाकर काम करने का जज्बा दिया था। उन्होने कहा कि गोयनका परिवार ने लोकतंत्र को बचाने के लिए काम किया है। जिस राष्ट्रवादी मिशन के साथ जुड़े हैं रामनाथ गोयनका भी उसे से जुड़े थे। इस दौरान सीएम योगी ने गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार मिलने का भी ज़िक्र किया।

मुख्यमंत्री जी ने संबोधित करते हुए कहा कि, मेरे लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र के खिलाफ षड्यंत्र हो रहे थे, उन्हें रोकने के लिए जो आवाज मुखर हुई थी उसमें उत्तर प्रदेश की एक बड़ी भूमिका थी।

आज का दिन मेरे लिए भावनात्मक है व लोकतंत्र को बचाने की दृष्टि से अत्यन्त महत्वूपर्ण है।

मैं इसे महज संयोग नहीं मानता हूं, यह कोई न कोई ईश्वरीय प्रेरणा है कि 25 जून की तिथि को ही इस मार्ग का नामकरण स्वर्गीय रामनाथ गोयनका जी के नाम पर हो।