ये यात्रा विकास की समृद्धि की खुशहाली की और वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठा की अनवरत चलती रहे : योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री उतर प्रदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25 जून 2023): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 25 जून, रविवार यानी आज नोएडा प्राधिकरण एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 1700 करोड़ से अधिक की 124 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया । इसी कड़ी में जनसंपर्क अभियान के तहत मुख्यमंत्री नोएडा स्टेडियम में जनसभा संबोधित किया ।

भारत माता की जय के साथ मुख्यमंत्री जी ने अपने भाषण की शुरूआत की, भारत के यशस्वी प्रधामंत्री जी के नेतृत्व में 9 वर्ष की इस यशस्वी यात्रा के उपलब्धियों को लेकर आयोजित गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर इस जन सभा में योगी ने कहाँ की जनपद गौतम बुद्ध नगर वासियों को 1700 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का उपहार प्राप्त हो रहा है । इस अवसर पर यहां के लोकप्रिय जनप्रतिनिधियों का हृदय से बधाई देते हुए आप सब का अभिनंदन करता हूं। भाइयों बहनों आज इस कार्यक्रम में आने के पूर्व मुझे 2 आयोजनों के साथ जुडने का अवसर प्राप्त हुआ । आज ही के दिन 48 वर्ष पहले कांग्रेस ने लोकतंत्र के गले को घोटने का काम किया था लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास किया था । और उस समय जो आवाजे मुखर हुई थी मीडिया जगत का एक प्रखर नाम था स्वर्गीय रामनाथ गोयनका जी का , इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के संस्थापक के नाम से आज एक मार्ग का लोकार्पण करने का भी अवसर मुझे प्राप्त हुआ।

उन लोकतंत्र सेनानियों की स्मृतियों को जिनके कारण इतनी बड़ी संख्या में हम सब उपस्थित हो कर भारत के लोकतंत्र पर गौरव की अनुभूति करते है । और सभी लोकतंत्र सेनानियों की स्मृतियों को नमन करने का अवसर आज इस नामकरण के माध्यम से प्राप्त हुआ । मैं इस अवसर पर ज्ञात अज्ञात उन लोकतंत्र सेनानियों को स्मरण करते हुए उन्हें नमन करता हूं । भाइयों बहनों आप इसको विडंबना ही मानेंगे कि आजादी के बाद देश के लोकतंत्र पर जब संकट आया था लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के नेतृत्व में उस समय के उन तमाम महान लोकतंत्र सेनानियों ने जिसमे अटल बिहारी वाजपेई जी थे , लाल कृष्ण आडवाणी जी थे गैर कांग्रेस सभी दलों के नेताओं ने एक मंच पर आकर लोकतंत्र को बचाने का को कार्य किया था उसमे सफलता प्राप्त हुई । लेकिन जेपी और लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले लोग आज फिर से लोकतंत्र विरोधी अपने कृत्यों के लिए भारत के लोकतांत्रिक इतिहास को काला अध्याय में बदलने वाले उसी कांग्रेस के साथ मिलकर भारत के खिलाफ षडयंत्र करने में निरंतर कुछ न कुछ कुसग्र करने का प्रयास कर रहे है ।और आज हम सब की जिम्मेदारी बनती है। और एक नए भारत के रूप में दुनिया में अपनी पहचान बनाना है । प्रधानमंत्री मोदी जी नेतृत्व में वैश्विक मंच हो या फिर भारत के अंदर सुरक्षा का एक बेहतर वातावरण इन सभी कार्यक्रमों को जब अच्छे रूप में भारत की आगे लेकर चलना है । ये यात्रा विकास की समृद्धि की खुशहाली की और वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठा की अनवरत चलती रहे इसके लिए एक बार फिर से केंद्र सरकार की 9 वर्ष की प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व के उपलब्धियों को लेकर के आम जनमानस के बीच जाकर के 2024 की तैयारीयां कर सके इसके लिए आज मैं आपके बीच आप सबसे अपील करने आया हूं ।

भाइयों बहनों 1718 करोड़ की परियोजना से पहले गौतम बुद्ध नगर पुलिस को अथॉरिटी को ओर से 56 चार पहिया वाहन पेट्रोलिंग के लिए उपलब्ध कराए गए। अथॉरिटी के द्वारा हाई राइस बिल्डिंग के लिए टेंडर भी उपलब्ध कराने के करवाई चल रही है । लगातार आप आज देख रहे होंगे अथॉरिटी का विकाश , इंफ्रास्ट्रक्चर किस रूप में सुदीर्ण हुआ है । पहले लोग दिल्ली में रहते थे नोएडा ग्रेटर नोएडा आने में संकोच करते थे क्योंकि वहां की सुविधाएं अच्छी थी यहां की सुविधाएं खराब थी यहां के बारे में लोगों की धारणाएं खराब थी , लेकिन आज 6 वर्ष के अंदर ही एक सामूहिक प्रयास का परिणाम है की आज गौतम बुद्ध नगर में दिल्ली से भी लोग आना चाहते है , देश से भी लोग आना चाहते है , दुनिया से भी लोग आना चाहते है । पिछले दिनों हम लोगों ने देश के बड़े टाटा सेन्टर का लोकार्पण किया। आज देश के एक बड़े रोबोटिक सेंटर का भी उद्घाटन आज यह होने जा रहा है। बदलते हुए उतर प्रदेश और गौतम बुद्ध नगर की तस्वीर हम सब के सामने है । पिछले कुछ दिनों में लगी कार्यक्रम हुए उधर बहुत गर्मी थी लेकिन जब मैं पश्चिमी उतर प्रदेश की तरफ आ रहा तब तो मुझे लगा की वहा भी इतनी भीषण गर्मी होगी लेकिन आज मौसम की बहुत बड़ी कृपा हो गई । जिस प्रकार माफिया उतर प्रदेश में ठंडे हो गए वैसे ही मौसम भी ठंडा हो गया । उतर प्रदेश के लोगों के पास कितनी संभावना है , काशी भी हमारे पास , अयोध्या भी हमारे पास , और मथुरा वृंदावन भी हमारे पास। लोग अब विकास के बारे में सोच रहे की विकास होना ही ये बात उनके मन में आ गई है ।

जिस प्रकार 9 वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने कठिन परिश्रम कर के अपने विजनरी लीडरशिप में देश को एक नई दिशा दी है। 21 जून को दुनिया के 180 देशों ने योग दिवस से जुड़े। अमेरिका में अभितपूर्ण रूप से प्रधानमंत्री जी का स्वागत हुआ । G20 समूह की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत कर रहा है । G 20 दुनिया के 20 बड़े देश जिनके पास दुनिया की कुल 65% आबादी निवाश कर रही है । दुनिया के 80% संसाधनों पर जिनका अधिकार है 85% जीडीपी पर जिनका अधिकार है और 90% पेटेंट पर जिनका अधिकार है उन देशों की अध्यक्षता वर्तमान में भारत कर रहा है । जब भारत अपनी आजादी के अमृतकाल में चल रहा है एक नए भारत के रूप में दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरता हुआ भारत आज हमारे सामने है। कोरोना काल से ही प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में मुफ्त राशन भारत से रहा है । 80 करोड़ लोगों को भारत सवा तीन साल से मुफ्त में राशन दे रहा है और दूसरी तरफ 1947 में विभाजन कर के अलग हुआ पाकिस्तान 1 रोटी के लिए मोहताज है । अगर इसी प्राकर भारत आगे बढ़ती रही तो 2027 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। गौतम बुद्ध नगर में पीछले 6 वर्ष में यहां का परसेप्शन बदला है । यहां इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े बड़े कार्य हो रहे है निवेश हो रहे है और ये जनपद अपनी आभा को वैश्विक मंच पर फिर से लहराता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां पर मेडीकल डिवाइस पार्क भी आ रहा है , फिल्म सिटी भी आ रही है । यहां के सभी किसानों ने कहा था हमे विकास चाहिए आने वाली पीढ़ी के लिए। मैं आज ये आश्वासन देने के लिए आया हु की किसानों की समस्या का समाधान हमारी शीर्ष प्राथमिकता है । संवाद के माध्यम से बड़ी से बड़ी समस्या का हल हो सकता है ।

साथ ही हमलोग बायर और बिल्डर के जुड़ी समस्या का भी समाधान करेंगे। आज के इस अवसर पर 9 वर्ष की प्रधानमंत्री मोदी जी की उपलब्धियां बेमिसाल है । हम सबको मिलकर एक नए भारत और समृद्ध भारत के लिए योगदान देना होगा। सभी जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद देता हूं, गौतम बुद्ध नगर वासियों का अभिनंदन हूं ।