हवाला का अवैध कारोबारी 45 लाख रुपए और 05 फर्जी आधार कार्ड के साथ गिरफ्तार, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/07/2023): नोएडा पुलिस ने हवाला का अवैध कारोबार करने वाले एक आरोपी को 45 लाख रुपये व 05 फर्जी आधार कार्ड के साथ गिरफ्तार किया है। बता दें कि मंगलवार, 25 जुलाई को समय करीब 17ः50 बजे थाना सेक्टर-113 नोएडा पुलिस द्वारा गोपनीय सूचना के आधार पर जगजीवन उर्फ जग्गु पुत्र बाबूराम को सेक्टर-112, नोएडा से पकड़ा गया था। जिसके कब्जे से एक बैग मे 45 लाख रुपये बरामद हुए थे।

जगजीवन उर्फ जग्गु द्वारा बरामद 45 लाख रूपये के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नही दिया गया था जिसके सम्बन्ध में थाना पुलिस व आयकर विभाग गौतमबुद्धनगर के अधिकारियों द्वारा गहनता से पूछताछ की गयी तो पाया गया कि पकड़ा गया व्यक्ति जगजीवन उर्फ जग्गू, अपने अन्य साथी जितेन्द्र, राहुल व एक अन्य अज्ञात के साथ मिलकर काले धन को सफेद करने के अवैध धंधे में शामिल है। जिसके लिये वह अपने फोटो लगे फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग करता है।

आरोपी जगजीवन उर्फ जग्गू द्वारा 25 जुलाई को रूपयों से भरे बैग के साथ पकड़े जाते समय मौके का फायदा उठाकर अपने पास मौजूद पर्स को चुपचाप घास में फेंक दिया था, गहनता से पूछताछ किये जाने पर निशादेही से सेक्टर-112 नोएडा, सड़क किनारे घनी घास से काले रंग का एक पर्स 26 जुलाई को बरामद किया गया जिसमें आरोपी के फोटों लगे 05 फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए है। मामले में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।।