यू0पी0आई0डी0, (ए0के0टी0यू0, कैम्पस नोएडा) में डॉ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम जी को पुण्यतिथि पर नमन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/07/2023): दिनांक 27 जुलाई, 2023 को डॉ0 अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के घटक संस्थान, उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ डिजाइन, नोएडा में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर संस्थान के सभी अधिकारियों, संकाय सदस्यों तथा कर्मचारीगण ने पुष्प अर्पित कर उनको नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो0 प्रवीन पचौरी ने बताया कि अब्दुल कलाम जी अपनी योग्यता और महान व्यक्तित्व के लिए पूरे विश्व में जाने जाते है। डॉ0 कलाम का जीवन युवाओ के लिए अनुकरणीय हैं। उनके शब्द युवाओ के लिए आज भी प्रेरणादायक है।

डॉ0 पचौरी ने सभी से डॉ0 कलाम द्वारा कहे गये शब्दो को व्यक्तिगत जीवन में उतारने एवं उनके द्वारा लिखी गयी पुस्तको का अध्ययन करने का आग्रह किया। इस अवसर पर संस्थान के शिक्षक डॉ0 कुमार सम्भव द्वारा उनकी योगदान के लिए प्रसंशा की गयी एवं बताया कि डॉ0 कलाम जी समाज के हर एक वर्ग के साथ पूर्ण रूप से तालमेल बैठाने का प्रयास करते थे। श्री एस0एस0 घोष द्वारा अध्ययनरत डॉ0 कलाम जी द्वारा लिखी गयी पुस्तको को पढ़कर उनकी बातो को अपनी जीवन शैली में उतारने का आग्रह किया।

कार्यक्रम में संस्थान के सहायक कुलसचिव, श्री रंजीत सिंह, कम्प्यूटर प्रोग्राम श्री जितेन्द्र सिंह, सभी संकाय सदस्य तथा कर्मचारीगण उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अनामिका चतुर्वेदी एवं डॉ0 मोनिका सिंह ने किया।