पद्मविभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज से आशीर्वाद लेने पहुंचे नोएडा विधायक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/07/2023): नोएडा स्टेडियम में महान संत, विद्वान, सनातन के सबसे बड़े ध्वजवाहक, शिक्षाविद्, बहुभाषाविद्, कवि, लेखक, दार्शनिक एवं कथावाचक पद्मविभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी महाराज के मुखारविंद से श्री राम कथा का आयोजन 27 जुलाई से 4 अगस्त तक किया जा रहा है। वहीं नोएडा विधायक पंकज सिंह जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे।

विधायक पंकज सिंह ने ट्विट कर लिखा कि “नोएडा मे प्रख्यात विद्वान, शिक्षाविद, प्रवचनकार, दर्शनिक और धर्म गुरु पदमविभूषण श्रद्धेय श्री रामभद्राचार्य जी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

27 जुलाई से 4 अगस्त तक सेक्टर 21 स्थित स्टेडियम में स्वामी जी रामकथा की अमृतवर्ष कर हम सभी को ज्ञान, धर्म और आध्यात्म की शक्ति से अभिसिंचित करंगे।

मैं समस्त नोएडावासियों की तरफ से स्वामी जी का नोएडा की धरती पर स्वागत करता हूँ और उनके प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता हूँ।”

बता दें कि रामभद्राचार्य महाराज को 24 जून 1988 को वाराणसी में काशी विद्यापीठ परिषद द्वारा तुलसी पीठ के रूप में चुना गया। 3 फरवरी 1989 को प्रयागराज के कुंभ मेले में नियुक्ति को तीनों अखाड़े के महंतों, चार उप संप्रदायों, रामन्यास संप्रदाय के खलस और संतों द्वारा सर्वसम्मति से समर्थन दिया गया। 1 अगस्त 1995 को दिगंबर अखाड़े द्वारा अयोध्या में जगद्गुरु रामानंदाचार्य के रूप में इनका अभिषेक किया गया। इसके उपरांत जगद्गुरु रामानंदाचार्य को स्वामी रामभद्राचार्य के रूप में जाना जाने लगा। जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी महाराज रामानंद संप्रदाय के वर्तमान के चार जगद्गुरु रामानंदाचार्यों में से एक हैं।।