ऋषि चैरिटेबल ट्रस्ट रजि. ऋषि की पाठशाला में हुआ ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/08/2023): ऋषि चैरिटेबल ट्रस्ट रजि. ऋषि की पाठशाला में ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बच्चों ने 40 से 45 बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ड्राइंग में हमने राष्ट्रीय ध्वज बनाने के लिए दिया। बच्चों ने तिरंगा काफी सुंदर तरीके से कलर भरकर तैयार किया।

ट्रस्ट की संस्थापक भारती नेगी ने कहा है कि 40 से 45 बच्चों ने जिन्होंने भाग लिया है। उनमें से हम 10 बच्चे सिलेक्ट करेंगे। सिलेक्ट करने के बाद उन बच्चों को संस्था की तरफ से उपहार दिया जाएगा। संस्था पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों की एक्टिविटी का भी पूरा ध्यान रख रही है। ताकि बच्चों की पढ़ाई से लेकर एक्टिविटी तक हौसला बना रहे। कुछ जरूरतमंद बच्चों को भी ड्राइंग कलर आदि चीजें वितरण की गई।

जेसिका मैडम ने कहा है कि बच्चों को मैं पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिविटी का भी पूरा ध्यान रखूंगी ताकि इन बच्चों का पढ़ाई में मनोबल बढ़ता हुआ नजर आए। और आगे हम इन बच्चों के लिए कुछ आगे अच्छा कर सकें। आगे भी हम कुछ नया लेकर इन बच्चों के सामने आएंगे। कुछ एक्टिविटी की भी तैयारियां हमारी चल रही है। मेहंदी से लेकर सिलाई, कढ़ाई, बुनाई, तक हम बच्चों को जितना हो सके। यहां संस्था की तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। ताकि संस्था की तरफ से एक-एक बच्चा अगर हमारा पढ़ लिखकर बाहर निकलता है। तो अपने पैरों पर खड़ा होकर रोजगार चलाकर अपने घर की स्थिति को सुधार सके।