प्राइवेट स्कूलों के बंद होने पर गौतमबुद्ध नगर पैरेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के संस्थापक ने बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा, (08/08/2023): आजमगढ़ के एक प्राइवेट स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा की मौत मामले में स्कूल की प्रिन्सिपल एवं एक शिक्षिका को गिरफ़्तार करने को लेकर यू.पी.एस.ए. (अनऐडीड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन) ने उत्तर प्रदेश के सभी बोर्ड के स्कूलो को आज मंगलवार, 8 अगस्त को बन्द रखने का आह्वान किया है।

गौतमबुद्धनगर पेरेंट्स वेल्फेयर सोसाइटी

(जीपीडब्ल्यूएस) के संस्थापक मनोज कटारिया ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि स्कूलों में प्रिन्सिपल की गिरफ्तारी को लेकर रोष है लेकिन एक बेटी की मौत हो गई है उसका गम स्कूलों को नहीं है। पुलिस बिना किसी ठोस प्रमाण के किसी को गिरफ्तार नहीं करती है। जहां तक मुझे लगता है कि पहले भी ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई है लेकिन प्रारंभिक जांच के बाद स्कूल प्रशासन को क्लीन चिट मिल गई थी। उस समय ऐसी अप्रत्याशित घटना के लिए सम्पूर्ण प्रदेश के स्कूल बंद नहीं किए गए थे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रिन्सिपल एवं शिक्षिका की गिरफ्तारी को उचित या अनुचित नहीं ठहराता यह न्यायालय का कार्य है। परन्तु स्कूल एसोसिएशन बाकी स्कूल के छात्रों का नुकसान नहीं करके प्रदेश के सभी स्कूलों के प्रतिनिधियों को बुलाकर शासन प्रशासन के सामने सभ्य तरीके से अपनी बात कहता तो अधिक अच्छा होता। कल देर रात एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यू पी गृह सचिव और शिक्षा महानिदेशक से मिलने के बाद स्कूल बंद को निरस्त करने का नोटिस जारी किया जबकि काफी स्कूलों के अभिभावक स्कूल के खुलने को लेकर असमंजस में रहे।

आगे उन्होंने कहा कि आज करीब-करीब सभी बड़े स्कूल खुले हुए हैं। कम फीस वाले अधिकांश स्कूल बंद हैं। दिलचस्प बात यह है कि जिन चार स्कूलों को जिलाधिकारी महोदय ने कुछ दिन पूर्व न्यायालय एवं सरकारी आदेश नहीं मानने पर पेनल्टी लगायी थी। उस पेनल्टी को भी जमा करने वाले 4 स्कूलो में से 3 स्कूलो ने अपनी एसोसिएशन के फ़रमान को बिना किसी देरी के तुरंत मान लिया है।

बता दें कि बीते दिनों आजमगढ़ के एक प्राइवेट स्कूल में एक छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल और एक शिक्षिका को गिरफ्तार किया है।।