नोएडा प्राधिकरण द्वारा अपने इंजीनियरों को दक्ष बनाने के उद्देश्य से दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा
(04 सितंबर, 2023)

नोएडा को उत्तर प्रदेश का विंडो सिटी कहा जाता है। ऐसे में नोएडा वासियों को सुविधा प्रदान करने और नोएडा के विकास को गति देने के लिए नोएडा प्राधिकरण के अभियांत्रिकी विभाग की कार्यशैली एवं विभागीय कार्यों की गुणवत्ता को और बेहतर बनाना आवश्यक है।

इसे ध्यान में रखते हुए मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम० के निर्देशों के अनुपालन में प्राधिकरण में सिविल, विद्युत यंत्रिकी, जल, उद्यान, NTS, जन स्वास्थ्य विभागों में तैनात महाप्रबंधक, उपमहाप्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधक, सहायक प्रबंधक स्तर के कुल 120 इंजीनियरों के लिए सेक्टर- 91 स्थित पंचशील बालक इन्टर कॉलेज में 04 एवं 05 सितम्बर को दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य इन अधिकारियों के कौशल, ज्ञान और क्षमताओं को बढ़ाना है, जिससे वे अपने कर्तव्यों को अधिक प्रभावी ढंग से और कुशलता से करने में सक्षम हो सकें।

नोएडा में उच्च गुणवत्ता की सड़कों के निर्माण व अनुरक्षण, प्रभावी ड्रेनेज सिस्टम, जलापूर्ति व्यवस्था आदि कार्यों का समुचित नियोजन एवं गुणवत्ता प्रबंधन और परियोजनाओं की समयसीमा आदि सुधार कराये जाने हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

1. Planning and Construction of effective storm water drainage system.

2. Measurement Book: Way to write, Use, Format, Procedure and measurement of various works.

3. Basics of Water Supply System

4. Quality Management

उक्त प्रशिक्षण नोएडा प्राधिकरण द्वारा National Council for Training & Social Research के माध्यम से कराया जा रहा है।।