UPITS में नोएडा की सभी कंपनियां लेगी हिस्सा, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से विशेष बातचीत | UPITS23

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (18 सितंबर, 2023): यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक होने जा रहा है। इसकी तैयारी काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि UPITS के भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम तैयारियों को लेकर पुलिस के आला अधिकारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं।

नोएडा प्राधिकरण भी UPITS में प्रतिभाग कर रहा है। जिसमें एक हजार स्क्वायर मीटर की जगह नोएडा प्राधिकरण को दी गई है। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कई एक्जीबिटर्स अपने स्टॉल्स लगाने वाले हैं। इसको देखते हुए नोएडा प्राधिकरण के CEO डॉ लोकेश एम ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में नोएडा प्राधिकरण को 1000 स्क्वायर मीटर की जगह मिली है। इसलिए नोएडा प्राधिकरण के इंडस्ट्रीज वहां पर अपने कार्य को प्रदर्शित करेंगे। नोएडा अथॉरिटी का भी अपना एक स्टॉल इसमें लगाया जाएगा, जिसमें बताया जाएगा कि नोएडा के अंतर्गत जितने भी लैंड अलॉट हो रही हैं चाहे वह कमर्शियल, इंडस्ट्री या हाउसिंग में हो उसकी क्या पॉलिसी है। जो लैंड हम आईटी फॉर्म्स को अलॉट कर रहे हैं, उसमें गवर्नमेंट की पॉलिसी क्या है। और उसे पॉलिसी को हम कैसे इंप्लीमेंट कर रहे हैं। UPITS में सभी कंपनियां अपने कार्य को एग्जीबिट करेगी। इस इंटरनेशनल ट्रेड शो में नोएडा आज तक जो भी प्रोडक्ट्स बना रहा है वह सब एक्जीबिट करेगा ताकि अधिक से अधिक इन्वेस्टमेंट नोएडा में आएं।

इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि यह बिजनेस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर इवेंट है। नोएडा के जो अन्य एंटरप्रेन्योर हैं। जो नई इंडस्ट्री सेटअप करना चाहते हैं उनको भी हम अपनी पॉलिसी से अवगत कराएंगे और उनकी किस प्रकार सहायता की जाएगी यह भी बताया जाएगा।

बता दें कि आगामी 21 से 25 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का भव्य आयोजन किया जा रहा है। यूपी की सरकार, प्रशासन एवं उद्यमियों को इस इंटरनेशनल ट्रेड शो से काफी उम्मीदें हैं। माना जा रहा है कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो यूपी सरकार के एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य की प्राप्ति में ‘मील का पत्थर’ साबित होगा।।