जेएसएस एकेडमी ऑफ टेक्निकल एजुकेशन द्वारा ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन, मुख्य अतिथि के रूप में AKTU के VC रहें मौजूद

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (04 अक्टूबर, 2023): जेएसएस एकेडमी ऑफ़ टेक्निकल एजुकेशन नोएडा के द्वारा सत्र 2023 – 24 में प्रवेश लेने वाले प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम का आयोजन 04 अक्टूबर 2023 को किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ के वाइस चांसलर प्रोफेसर (डॉ) जे पी पांडे उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेएसएस अकादमी ऑफ टेक्निकल एजुकेशन नोएडा के प्रधानाचार्य प्रोफेसर (डॉ) अमरजीत सिंह ने की। कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने छात्रों का इस नए सफर में अभिनंदन किया और आने वाले समय की संभावनाओं के बारे में बताते हुए किस तरह वह प्रोफेशन के साथ-साथ एक अच्छे नागरिक के रूप में समाज में स्थापित होंगे यह भी बताया।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ) अमरजीत सिंह ने विद्यार्थियों को कई संदेश दिए और विद्यार्थियों को शिक्षण संस्थान के सभी नियमों का पालन करने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि आज से आप इस परिवार का हिस्सा बनने जा रहे हैं और आपका सत्र इसलिए भी खास है क्योंकि जेएसएस अकादमी इसी सत्र में अपने 25 वर्ष पूरे कर सिल्वर जुबली मनाने जा रहा है। उन्होंने यह कहा कि आप जो भी कार्य कर रहे हैं उसमें यह हमेशा याद रखें कि आपके द्वारा किए गए कार्य से समाज, परिवार और देश को किसी भी प्रकार का नुकसान ना हो।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर (डॉ) जेपी पांडे ने सभी विद्यार्थियों को एक अच्छे नागरिक बनने के बारे में कई सलाह दी। उन्होंने भगवान श्री राम और उनके भाइयों के शिक्षा के समय का वर्णन करते हुए कहा कि यदि भगवान श्री राम का परिवार चाहता तो न जाने कितने शिक्षक उन्हें पढ़ने के लिए उनके आवास पर पहुंच जाते। परंतु उन्हें भी पढ़ने और शिक्षा प्राप्त करने के लिए संस्थान में जाना पड़ा। जिस तरह से आप यहां पढ़ने आए हैं आपके परिवार वालों की जो अपेक्षाएं हैं आप उन सभी पर खड़े उतरे और अपने सपनों को प्राप्त करें ऐसी हमारी आशा है।।