ओंम विश्रांति चेरिटेबल सोसाइटी एवम नवरत्न फाउंडेशन के तत्वधान मे आयोजित जश्ने ऐ तजुर्बात में वरिष्ठ गायको ने बहाई सुरों की गंगा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (04 अक्टूबर 2023): ओंम विश्रांति चेरिटेबल सोसाइटी एवम् नवरत्न फाउंडेशन के संयुक्त तत्वधान मे अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के उपलक्ष्य मे जश्न ऐ तजुर्बात, 2023 एन ई ए अडिटोरियम, एन ई ए भवन, बी 110 A, नोएडा मे 01 अक्टूबर को मनाया गया।

इस कार्यक्रम मे अति वरिष्ठ नागरिकों के समान मे वरिष्ठ नागरिको द्वारा शम्मी कपूर की फिल्मों मे फिल्माए गये मनोहारी एवम मनोरंजक गीतों की आनंदमय प्रस्तुति दी गई।

कार्यकर्म का आगाज दीप प्रज्वलन से हुआ। इसके बाद मंच संचालक अशोक श्रीवास्तव के द्वारा कार्यकम में आये सभी दर्शकों और कलाकारों का हार्दिक स्वागत किया गया। इसके बाद बालिकाओं द्वारा भगवान श्री कृष्ण के गीत पर नृत्य पेश किया गया और नृत्य से बालिकाओं ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया।

साथ ही इसके बाद शुरू हुआ वरिष्ठ नागरिकों के गीतों का संगीत की शाम का शुभारंभ हुआ। जिसमें सबसे पहले राकेश और रेनू पठानिया ने सिर पर टोपी लाल, हाथ में रेशम का रुमाल से हाल में शमा बंद दिया। फिर विनय सेठिया और उमा जी के गीत प्यार के हम सफर है किधर को चले ने महफिल को रंगीन बना दिया, संध्या जी के गीत खुली पलक झूठा गुस्सा बंद पलक में प्यार जीना भी मुश्किल और राकेश चावड़ा का गीत ये दुनिया है। उसकी जो मोहब्बत में हो गया हो किसी का, हरीश माथुर का गीत छोटा सा प्यार हम ना करेंगे। विनय सेठिया का गीत बदन पे सितारे लपेटे हुए थे एन्के अलावा रैना और उमा जी के गीत दिल उसे दो जो जान दे तथा शालिनी जी के गीतों ने सभी दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

गायक गायकों में कैप्टन विनोद, डॉ. एस पी मिश्रा, शालिनी माथुर, अमित जी, कैप्टन अशोक गुलाठी ने भी अपने-अपने गीतों से सभी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। सभी गायक और गायकों के सुरीले गीतों को अपनी धुन से सवांरा गंधर्व बैंड के संगीतकारों संदीप शर्मा, दिलीप जी, ध्रुव और शम्मी सिंह ने।

कार्यकर्म के बीच में मुख्य अतिथि नोएडा के पूर्व एम.एल.ए. और वर्तमान में उत्तर प्रदेश की महिला आयोग की अध्यक्षा बिमला बाथम का तुलसी की माला पहनना कर गरमजोशी से ज्योति द्वारा स्वागत किया गया।

उत्तर प्रदेश की महिला आयोग की अध्यक्षा बिमला बाथम ने अपने सम्बोधन में कहा कि ज्योति सक्सेना जी वृद्ध महिलाओ के लिए काम कर रही हैं वो बहुत ही सरल हैं। बाथम जी ने नवरत्न फाउंडेशन की तरफ से कहा कि जो काम नवरत्न गरीब महिलाओं और बच्चों के लिए कर रहा है, उससे समाज के गरीब तबके को काम मिलने में आसानी हो रही है।

ओम विश्रांति चेरीटेबल सोसायटी की अध्यक्ष ज्योति सक्सेना ने अपने आश्रम में जो वृन्दावन में चल रहा है, वहां प्रकाश डाला और बताया कि उन्हें कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आज वे करीब 65 बहुत दुःख से ग्रषित वृद्ध महिलाओ को नि:शुलक आश्रय दे रही। इनके बाद ओंम विश्रांति चेरिटेबल सोसाइटी और नवरत्न फाउंडेशन की तरफ से अति वरिष्ठ(90+) नागरिकों अमर सिंह राजपूत, ज्ञानी गुप्ता, कृष्णावती और ओमप्रकाश भारद्वाज का स्वागत और सम्मान किया गया।

पूरे कार्यक्रम के दौरान एंकर की भूमिका निभा रहे अशोक श्रीवास्तव की भूमिका अहम रही और उन्होंने मंच का संचालन पूरे जोश खरोश से किया।

आख़िरी में कार्यक्रम में आये सभी कलाकारों का उपहार देकर सम्मान किया गया।उसके बाद अशोक श्रीवास्तव के मधुर गीत ऐसा मोहका फिर कहां मिलेगा, हमारे जैसा फिर कहां मिलेगा और रात के भोजन के बाद कार्यक्रम का सुखद समापन हो गया