अमर शहीद कैप्टन शशिकांत शर्मा की याद में 23rd क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा रहे मुख्य अतिथि

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (05 अक्टूबर, 2023): देश के प्रति अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले सैनिकों में से एक सम्मानित सैनिक कैप्टन शशिकांत शर्मा की याद में हर वर्ष मानव सेवा समिति द्वारा जिला क्रिकेट एसोसिएशन एवं नोएडा स्पॉट ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में कैप्टन शशिकांत शर्मा के शहीद दिवस 5 अक्टूबर को 23वें कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा उपस्थित रहे और विशिष्ट अतिथि के रूप में डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस रामबदन सिंह मौजूद रहे। साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर एनपी सिंह के द्वारा की गई। वहीं कार्यक्रम का संचालन नवरत्न फाउंडेशंस के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने किया

मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित हुए ज़िलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने शहीद कैप्टन शशिकांत की याद में होने वाली इस क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन समिति के सदस्यों की प्रसंशा व शहीद कैप्टेन शशिकांत शर्मा के माता -पिता को नमन करते हुए इस प्रतियोगिता को शीघ्र ही राज्य स्तर की बनाने में आर्थिक व प्रशासनिक स्तर पर पूरे सहयोग करने की बात कही।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में रामबदन सिंह ने कहा कि देश के शहीद कैप्टन शशिकांत शर्मा की याद में क्रिकेट जैसे खेल का आयोजन अपने आप में बहुत बड़ी बात है। वो भी निरन्तर गत 23 वर्षों से, ऐसे खेल आयोजन को शासन स्तर पर भी मान्यता दिलाने का प्रयास व सहयोग करायेंगे। साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों का अपने वक्तव्य से उत्साह वर्धन किया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व ज़िलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर एनपी सिंह ने इस प्रतियोगिता से सदैव जुड़े रहकर अपना पूरा सहयोग देने की बात कही व प्रतिभागी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनायें दी। पुलिस उपायुक्त रामबदन सिंह ने गेंदबाजी कर एवं ज़िलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बल्लेबाजी कर सांकेतिक रूप से इस टूर्नामेंट का शुभारंभ किया।

उद्घाटन मैच ग्रास रूट क्रिकेट अकादमी व स्टार क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर ग्रास रूट अकादमी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बीस ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए जिसमें राज ने 29 बॉल पर 25 रन एवं रितिक अरोड़ा ने 3 चौके के साथ 21 बॉल में 23 रन बनाये। स्टार क्रिकेट अकादमी की ओर से शानू ने 3 व रितिक ने दो विकेट झटके।

जवाब में खेलने उतरी स्टार क्रिकेट टीम ने पूरे बीस ओवर खेलकर 125 रन बनाए जिससे आज का मैच टाई हो गया। स्टार के बल्लेबाज़ शानू सैनी ने 48 बॉल में 67 रन व सुमित अग्रवाल ने 29 बॉल खेलकर 25 रन का योगदान दिया। ग्रास रूट की ओर से सुमित बैनीवाल ने सर्वाधिक 4 विकेट प्राप्त किये। मैच की समाप्ति पर शानू सैनी को यूके भारद्वाज एवं सुभाष शर्मा द्वारा मेन ऑफ़ द मैच से सम्मानित किया गया।अम्पायरिंग में डीडीसीए के अंपायर सतेंद्र व रविंदर तथा स्कोरर अतुल रहे। कार्यक्रम के दौरान शहीद कैप्टेन शशिकांत को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कैप्टेन शशिकांत के पिता फ़्ला० लेफ़्टी० जेपी शर्मा व माता सुदेश शर्मा, भाई डॉक्टर नरेश शर्मा, ड़ा० नरेश की पत्नी ड़ा० संगीता शर्मा के अतिरिक्त वरिष्ठ अधिवक्ता अमित खेमका, सुरेश शर्मा, महेंद्र अवाना, आर के शर्मा सहित अनेकों गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।।