नोएडा स्टेडियम में लंका दहन का कार्यक्रम | श्री सनातन धर्म रामलीला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (22 अक्टूबर, 2023): श्री सनातन धर्म रामलीला समिति नोएडा द्वारा गणेश वंदना के साथ रामलीला मंचन शुरू हुआ। जिसमें भार्गव कला मंच के प्रसिद्ध कलाकार शिवम के निर्देशन में मंचन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें मुख्य रूप से दिनेश कुमार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के दायित्वों का निर्वाह कर रहे हैं।

रामलीला के अंतर्गत राम का पंचवटी की ओर प्रस्थान करना उसके पश्चात पहले दृश्य में शबरी आश्रम और राम शबरी मिलन की कथा का मंचन किया गया। उसके पश्चात हनुमान जी की एंट्री हुई जो कि अपने आप में रॉकिंग थी, इसके पश्चात किष्किंधा कांड और सुग्रीव द्वारा सीता जी की खोज के दृश्य दिखाए गए। इसके पश्चात सुग्रीव द्वारा हनुमान जी को अपनी शक्तियों की याद दिलाई गई और विभीषण का घर और हनुमान विभीषण के बीच के संवाद को बताते हुए अशोक वाटिका के दृश्य का दृश्यांकन कर हनुमान सीता संवाद के पश्चात लंका दहन के साथ रामलीला की समाप्ति हुई ।

भगवान श्री राम की पावन कथा का मंचन नोएडा स्टेडियम में काफी अच्छे ढंग से किया जा रहा है जिसमें मुख्य रूप से पीके अग्रवाल, एचपी सिंह परिहार, टी एन गोविल, टी एन चौरसिया, उमानंद कौशिक, संजय बाली, मित्र शर्मा समेत काफी संख्या में पदाधिकारी एवं शहर के काफी गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।