करवाचौथ से पहले हिंदू संगठनों ने जारी किया फरमान, हिंदू युवक- युवतियों से ही लगवाएं मेंहदी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 अक्टूबर 2023): करवाचौथ हिंदुओ का एक प्रमुख त्योहार है। यह मुख्यत: भारत में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा एवं मध्य प्रदेश में मनाया जाता है।यह कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष के चतुर्थी को मनाया जाता है। इस पर्व को सुहागिन महिलाएं मानती हैं।

हिंदू संगठनों के फरमान से गरमाई सियासत

इस वर्ष एक नवंबर 2024 को हिंदू महिलाएं करवा चौथ मनाएंगी। करवा चौथ को तैयारियों को लेकर महिलाएं अब साड़ी, श्रृंगार, और मेंहदी जैसे कार्य निपटा रहीं हैं। लेकिन इसी बीच मुजफ्फरनगर विश्व हिंदू परिषद द्वारा एक फरमान जारी करने के बाद सियासत गरमा गई है। वीएचपी ने पर्चा जारी कर कहा है कि ‘अपना त्योहार, अपनों को रोजगार, जिहादियों पर प्रहार।’ इसके साथ ही पर्चे में यह भी लिखा है कि करवाचौथ के इस पवित्र अवसर पर अपने हिंदू बहनों से ही मेंहदी लगवाएं।

लव जिहाद को बढ़ावा मिलने का लगाया आरोप

करवाचौथ के दिन अक्सर अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े लड़के, लड़कियां करवा चौथ की व्रत रखने वाली महिलाओं के हाथ में मेंहदी लगाने का काम करते हैं। विश्व हिंदू परिषद ने आरोप लगाया है कि हिंदू बहु बेटियो के हाथों पर मेंहदी लगाने के बहाने ये लोग ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देते हैं।

विश्व हिंदू परिषद की ओर से शहर में 30 और 31 अक्टूबर को कुल 12 स्थानों पर मेंहदी केंद्र बनाए जाएंगे। जहां महिलाएं आकर हिंदू युवक – युवतियों से मेंहदी लगवा सकेंगी।

बाजारों में घूमेगी बजरंग दल की टीम

विश्व हिंदू परिषद ने ये चेतावनी भी दी है कि करवाचौथ के मौके पर बजरंग दल की टीम पूरे बाजारों में घूमेगी और निगरानी करेगी।।