उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित समाधान को लेकर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने की बैठक, दिए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (10 नवंबर, 2023): नोएडा क्षेत्र के उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी की अध्यक्षता में दिनांक 08 नवंबर को प्राधिकरण के सभा कक्ष में एक बैठक आहूत की गई। बैठक में प्राधिकरण के विभिन्न विभागों, जिला प्रशासन व आईजीएल के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में उपस्थित नोएडा एन्टरप्रिन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं अन्य उद्यमियों द्वारा प्रस्तुत की गई समस्याओं के सम्बन्ध में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा कई निर्देश दिये गये।

रोप लागू होने के कारण जनरेटर के संचालन हेतु आईजीएल द्वारा समय से गैस कनेक्शन प्रदान न करने से सम्बन्धी समस्या से उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया। जिसके क्रम में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा कनेक्शन प्रदान करने में हो रहे विलम्ब के लिये अप्रसन्नता व्यक्त करते हुये IGL के अधिकारियो को इस माह के अन्त तक गम्भीरता के साथ कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देश दिये। साथ ही गैस कनेक्शन प्राप्त करने में आ रही समस्याओं के दृष्टिगत दिनांक 18 नवंबर को सेक्टर -06 में एक मेगा कैम्प लगाने हेतु भी निर्देशित किया। जिससे उद्योगों का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित किया जा सके।

औद्योगिक सेक्टर्स में मालवाहक ट्रक खड़े होने के कारण आ रही ट्रैफिक की समस्या वेंडिंग जोन अवैध अतिक्रमण की समस्या के दृष्टिगत उप महाप्रबन्धक सिविल विद्युत यांत्रिकी, यूपीपीसीएल व पुलिस विभाग को उद्यमियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुये दीपावली के पश्चात यथाशीघ्र प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। औद्योगिक सेक्टर्स में पावर कट व अव्यवस्थित रूप से बिजली के तारों का जाल होने के कारण अप्रिय स्थिति के दृष्टिगत यूपी पावर कार्पोरेशन लिमिटेड के मुख्य अभियंता को इस सम्बन्ध मे एक एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश दिये गये।

उद्यमियों द्वारा छोटे औद्यागिक भूखंड में ग्राउण्ड कवरेज बढ़ाने, औद्योगिक भूखण्डों आवासीय भूखण्डों की योजनाओं में उद्यमियों को अपनी इकाईयों के विस्तार हेतु श्रेणी आरक्षित किये जाने में अंशधारिता परिवर्तन शुल्क न लिये जाने सम्बन्धी मांग इत्यादि के सम्बन्ध में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा नीति से सम्बन्धित प्रकरण होने के कारण बोर्ड के माध्यम से विचार किये जाने हेतु आश्वासन दिया गया। उल्लेखनीय है कि औद्योगिक संगठन एवं क्षेत्र के उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु आहूत की गई। बैठक के लिये मुख्य कार्यपालक अधिकारी की प्रशंसा की गई तथा भविष्य में भी इसी प्रकार उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु प्राधिकरण के सहयोग एवं समन्वय स्थापित किये जाने की आशा व्यक्त की गई।।