NMRC द्वारा राजस्व बढ़ाने को लेकर की गई अहम बैठक, कई आला अधिकारी रहे मौजूद

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (11 नवंबर, 2023): NMRC में व्यवसाय राजस्व बढ़ाने के लिए प्रबन्ध निदेशक की अध्यक्षता में एक बैठक 10 नवंबर 2023 को NMRC मुख्यलय में आहुत की गई। जिसमें सलाहकार बसन्त राव बंगलौर से मनोज वाजपेयी, मुख्य महाप्रबन्धक – तकनीकी, पंकज कुमार महाप्रबन्धक, परियोजना एवं NMRC के अन्य अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया। बैठक में निम्नलिखित कई बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

नौएडा प्राधिकरण द्वारा एन०एम०आर०सी० की वाणिज्यिक आय बढ़ाने हेतु सेक्टर-94 में उपलब्ध कराई गई 3.75 हेक्टयर भूमि को पीपीपी माडल पर विकसित किया जाए। सेक्टर 142 मेट्रो स्टेशन पर खाली पड़ी भुमि जो कि वर्तमान में प्रयोग नहीं की जा रही है, का व्यावसायिक उपयोग किया जाए।

अल्फा-1 मेट्रो स्टेशन पर कियोस्क स्थापित करने का प्रावधान कर गैर किराया राजस्व बढ़ाया जाए। अल्फा-1 मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध पार्किंग, स्थल का पार्किंग सहित अन्य व्यावसायिक उपयोग का किया जाए। NMRC के सभी मेट्रो स्टेशनों पर पावर बैक चार्जिग सुविधा उपलब्ध कराई जाए। नौएडा एवं ग्रेटर नौएडा के साथ गठित अनुबन्ध के अनुसार शेष भूमि को प्राप्त करने हेतु दोनो प्राधिकरणों के साथ समन्वय बैठक की जाए।

बैठक के उपरान्त प्रबन्ध निदेशक द्वारा सेक्टर- 142 मेट्रो स्टेशन का साईट निरीक्षण किया गया।