दीपावली के अवसर पर गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने दिया उत्साहवर्धक संदेश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (11 नवंबर, 2023): सनातन धर्म में दीपावली का एक विशेष महत्व है। दीपावली के दिन लोग अपने घरों को और दफ्तरों को सजाते हैं, दीप जलाकर खुशियां मनाते हैं। एक मान्यता यह भी है कि दीपोत्सव के दिन दीप के ज्योति से तमाम नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है। इस वर्ष का दीपावली और भी खास है क्योंकि देश के करोड़ों सनातनियों के आस्था का केंद्र और आराध्य प्रभु श्री राम का मंदिर निर्माण भी हो रहा है और बहुत जल्द ही लोग अपने आराध्य के दर्शन कर पाएंगे।

इसी परिप्रेक्ष्य में दीपावली के पवित्र एवं प्रांजल अवसर पर टेन न्यूज से बात करते हुए गौतमबुद्ध नगर के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि इस वर्ष का दीपोत्सव एक विशेष संदेश लेकर आया है, कि अगली बार जब हम दीपावली मना रहे होंगे तब भगवान राम जी अयोध्या नगरी में विराजमान होंगे। सभी सनातनियों और सनातन प्रेमियों के लिए जीवन का यह सबसे महत्वपूर्ण क्षण होगा।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि आपने इस लगभग असंभव को संभव कर दिखाया। आज सभी सनातनी और सनातन प्रेमी लोग जिनके मन में भगवान श्री राम बसे हैं उन्हें अयोध्या में विराजमान करवाया। आज माननीय योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशन में 21 लाख दीप वहां पर जलायें जा रही है। यह हमारे लिए गौरव और खुशी का विषय है। मैं बधाई देता हूं दिवाली की और साथ ही पेशा से डॉक्टर हूं इसलिए यह भी बताना चाहता हूं कि पटाखों से प्रदूषण होता है। और दिल्ली और नोएडा में प्रदूषण काफी है। प्रदूषण और स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए पटाखे का प्रयोग ना करें। दीप जलाएं वह खुशी का तरीका है।।

पूरे गौतम बुद्ध नगर क्षेत्र में दिवाली को त्योहार बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है । अपने लोकप्रिय सांसद को हज़ारों लोगो ने दिवाली के उपलक्ष्य में भेट् कर उनको बधाई दी । साथ ही डॉक्टर महेश शर्मा ने गौतम बुद्ध ज़िले के पत्रकारों को नोएडा के कैलाश अस्पताल सभागार में दिवाली मिलन पर आमंत्रित कर अपनी शुभकामनाएँ दी । देश विदेश से इस क्षेत्र के लाखों लोग सोशल मीडिया , फ़ोन कॉल , व्हाट्सअप के माध्यम से भी अपनी बँधाइयाँ प्रेषित कर रहे है ।