सिटी पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में लोकसंगीत एवं भारतीय संस्कृति की दिखी अद्भुत झलक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 दिसंबर 2023): सिटी पब्लिक स्कूल, नोएडा में 2 दिसंबर, शनिवार को धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ वार्षिकोत्सव समारोह सम्पन्न हुआ। यह कार्यक्रम ‘सदैव शाश्वत च’ के थीम पर आधारित रहा। जिसमें भारत की संस्कृतिक छटा को प्रस्तुत किया गया। प्राथमिक और उच्च दोनों ही वर्गों के विद्यार्थियों ने थीम को ध्यान में रखकर ही अपनी कल्पना के अनुरूप अद्वितीय प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ सोमेन्द्र तोमर (उर्जा राज्य मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार) ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। नन्हें मुन्हें बच्चों ने स्वागत गीत गाकर उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों का स्वगत किया। भारतीय संस्कृति की विशेषताओं और हमारे जीवन मूल्यों को दर्शाते हुए कई कार्यक्रम जैसे नृत्य, गीत, नाटक आदि प्रस्तुत किए गए। विभिन्न राज्यों के लोकनृत्यों जैसे उत्तराखण्ड का पहाड़ी नृत्य, राजस्थान का कठपुतली नृत्य, पंजाब का भांगडा नृत्य आदि ने लोकसंगीत की अ‌द्भुत छटा प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

प्राइमरी के बच्चों द्वारा प्रस्तुत गोवा नृत्य और एक जिंदगी की प्रस्तुति भी सराहनीय और लाजबाव थी। नुक्कड़ नाटक ‘टू सर विद लव’ के माध्यम से विद्यार्थियों के जीवन में अध्यापक के महत्व को प्रदर्शित किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती तरूणा ने वार्षिक रिर्पोट पढ़ी और विद्यार्थियों की उपलब्धियों को साझा किया। बोर्ड परीक्षाओं, खेलकूद और विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान कर उन्हें पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के अन्य विशिष्ट अतथि नवाब सिंह नागर (पूर्व मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार) एवं प्रोफेसर इश्तियाक (पूर्व कुलपति मगध विश्वविद्यालय) थे। दर्शकों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ सोमेन्द्र तोमर ने विद्यालय प्रबंधन और विद्यार्थियों द्वारा किये गए प्रयासो की सराहना की और उनका उत्साह वर्धन किया। विद्यालय प्रबंधक डॉ मूलचंद चौधरी ने अतिथियों और अभिभावकों का स्वागत किया। धन्यवाद ज्ञापन और राष्ट्रगान के साथ इस रंगारंग कार्यक्रम का समापन हुआ।।