ब्लू लाइन और एक्वा लाइन मेट्रो कनेक्टिविटी के विषय पर क्या कहते हैं नोएडा मेट्रो के एमडी लोकेश एम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13 दिसंबर 2023): एनएमआरसी और डीएमआरसी के सेक्टर 51 और 52 मेट्रो स्टेशन के बीच कनेक्टिविटी का मामला सुर्खियों में है। आपको बता दें कि फुट ओवर ब्रिज का निर्माण दोनों मेट्रो स्टेशन के बीच की कनेक्टिविटी का स्थाई समाधान नहीं माना जा रहा है। इस बाबत अब एनएमआरसी इस समस्या का स्थाई समाधान तलाश रही है।

इस विषय पर टेन न्यूज से खास बातचीत करते हुए एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम ने कहा कि सेक्टर 52 डीएमआरसी का ब्लू लाइन है और सेक्टर 51 एक्वा लाइन के अंतर्गत पड़ता है। सेक्टर 51 और सेक्टर 52 के बीच सीमलेस कनेक्टिविटी करने के लिए एक प्रोजेक्ट दायर किया। पब्लिक और पैसेंजर्स को कनेक्ट करने के लिए वहां फुट ओवर ब्रिज की व्यवस्था नोएडा अथॉरिटी द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

इसके साथ-साथ एडज्वाइनिंग प्लॉट IKEA जो एक मॉल के रूप में बनने जा रहा है, उसके द्वारा भी मेट्रो तक FOB भी बनाया जा रहा है। अभी जो डीपीआर बनाया गया है वह सेक्टर 51 से नॉलेज पार्क 5 की ओर है जो DMRC के पास है। डीएमआरसी के द्वारा की इस मुद्दे पर गहन चर्चा की जा रही है कि सीमलेस कनेक्टिविटी कैसे लाई जाए। जैसे ही उसकी रिपोर्ट सामने आएगी उस हिसाब से आगे का कार्य किया जाएगा।।