नव वर्ष की पूर्व संध्या पर असुविधाओं से बचने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28 दिसंबर 2023): नववर्ष की पूर्व संध्या पर आम लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो, इसे ध्यान में रखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी किया गया है।

आम जनमानस के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

आम जनमानस को सूचित किया जाता है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर 31 दिसंबर को नोएडा शहर के सैक्टर 18, जी0आई0पी0,गार्डन गलेरिया,डीएलएफ,सैन्टर स्टेज,मोदी,लॉजिक्स,स्पेक्ट्रम, स्काईवन,स्टार्लिंग,गौर,अंसल, वेनिस इत्यादि मॉल, बाजारों पर यातायात व्यवस्था एवं डायवर्जन किया जायेगा।

1- नववर्ष के उपलक्ष्य में आने वाले वाहन चालक अपना वाहन सैक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क कर जा सकेंगे।

2- अट्टापीर चौक से होकर आने वाले वाहन एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग में जा सकेंगे।

3- नर्सरी तिराहा से अट्टा चौक/मेट्रो स्टेशन सैक्टर-18 की ओर व मेट्रो स्टेशन सै0-18 से अट्टापीर की ओर जाने वाले मार्ग को नो-पार्किंग क्षेत्र बनाया गया है, नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी।

4- गुरूद्वारा सैक्टर-18 के आगे एफओबी से पहले व बाद में सैक्टर 18 में जाने वाले दोनों कटांे को बन्द किया जायेगा।

5- मेट्रो सैक्टर-18 के नीचे से सैक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को बन्द किया जायेगा, इस कट से सैक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जायेगा।

6- सैक्टर-18 मुजायक होटल के दोनो ओर बने कटों को बन्द रखा जायेगा, इन कटों कोे सैक्टर-18 से निकलने वाले वाहनो के लिए ही खोला जायेगा।

7- रेडिसन तिराहा से मल्टीलेवल पार्किंग की ओर वाहन जा सकेंगे, वाहन चालक मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेंगे।

8- सोमदत्त टावर से सैक्टर-18 चौकी की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा, वाहन चालक सोमदत्त टावर के पास स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेगें।

9- आवश्यकता पडने पर सेैक्टर-17,18 नलकूप तिराहा से नर्सरी तिराहा की ओर मार्ग बन्द किया जायेगा।

10- एच0डी0एफ0सी0 बैंक के निकट कबाब फैक्ट्री से मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन जा सकेंगे। सोमदत्त टावर से इबोनी चौक की ओर कोई वाहन नही जाने दिया जायेगा।

11- सैक्टर-18 बिजलीघर तिराहा से सैक्टर-18 की ओर कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा। इस मार्ग को केवल सैक्टर-18 से बाहर निकलने वाले वाहनों हेतु ही खोला जायेगा।

12- समय 16ः00 बजे से रात्रि कार्यक्रम समाप्ति तक सैक्टर-18 में डायवर्जन लागू किया जायेगा।

13- नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

13- सैक्टर 37 की ओर से आकर जीआईपी/गार्डन गलेरिया मॉल के अन्दर बनी पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे।

14- जीआईपी/गार्डन गलेरिया मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

15- वाहन चालक लॉजिक्स मॉल पर निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा कर जा सकेंगे।

16- लॉजिक्स मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर लॉजिक्स तिराहा से सैक्टर 31.25 चौक की ओर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा।

17- लॉजिक्स मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

18- वाहन चालक निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा कर जा सकेंगे।

19- स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर हाजीपुर चौक व लोटस ब्लू वर्ड तिराहा से यातायात का डायवर्जन किया जायेगा।

20- स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

21- वाहन चालक एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क में स्थित पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे।

22- एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

23- वाहन चालक किसान चौक के आस-पास स्थित मॉल के अन्दर पार्किंग में वाहन पार्क कर जा सकेंगे।

24- सार्वजनिक मार्ग पर नो-पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

25- जगतफार्म मार्केट में आने वाले वाहन चालक निर्धारित पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे।

26- सार्वजनिक मार्ग पर नो-पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

27- वाहन चालक परीचौक के आस-पास स्थित अंसल/वेनिस मॉल के अन्दर पार्किंग में वाहन पार्क कर जा सकेंगे।

28- सार्वजनिक मार्ग पर नो-पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

29- अंसल मॉल में आने वाले वाहन चालक सर्विस रोड का प्रयोग कर जा सकेंगे।

30- परीचौक पर यातायात दबाव अधिक होने पर अल्फा गोलचक्कर एवं पी-03 गोलचक्कर से यातायात डायवर्ट किया जायेगा।

31- बाजारों, मॉल इत्यादि में आने वाले वाहन चालक सार्वजनिक मार्ग पर वाहन खडा न कर निर्धारित पार्किंग स्थल पर अपने वाहन पार्क करे।

यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर-9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करे।।