नोएडा में भीषण जाम से मिलेगी मुक्ति, बनेंगे दो नए अंडरपास

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12 जनवरी 2024): नोएडा के सीईओ लोकेश एम ने नोएडा में प्रस्तावित महत्वपूर्ण परियोजनाओं से संबंधित स्थलों का दौरा किया। इस दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ प्राधिकरण के AGM (सिविल) विजय रावल एवं वर्क सकिल 1, 9, 10 के सीनियर मैनेजर भी उपस्थित रहे।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात के सुगम संचालन के लिए पूर्व में 5 अण्डरपासों को बनाने का प्रस्ताव किया गया था, जिसमें पहले चरण में 3 अण्डरपासों का निर्माण अब तक हो चुका है। अब दूसरे चरण में दो अण्डरपासों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित किया गया है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर चैनेज 6.100 किमी और दूसरा चैनेज 16.400 किमी पर स्थित है। यहां भी अंडरपास बनाया जाना है।

इसके अतिरिक्त सैक्टर-14ए से महामाया फ्लाइओवर तक Traffic Decongestion किये जाने हेतु एक्सप्रेस-वे के उस भाग में स्थित एपीजे स्कूल के आस पास वाले क्षेत्र का विकास किये जाने हेतु स्थल निरीक्षण किया। परियोजना पर सीईओ लोकेश एम ने अपने मौखिक सहमति दे दी है और उनका यह भी कहना है कि अब इसके लिए कार्य शुरू हो जाएगा। इसके साथ साथ एक्सप्रेस-वे पर एडवान्ट टावर के पास वाले अण्डरपास का दौरा भी किया, अण्डरपास में जिस थीम पेन्टिंग का कार्य चल रहा है उसे सीईओ ने काफी सराहा और अन्य अंडरपासों पर भी उसी तरह की पेंटिंग करने की बात कही।।