नोएडा में एक लाख करोड़ का होगा निवेश, सांसद डॉ महेश शर्मा की उपस्थिति में एमओयू साइन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (20 फरवरी 2024): प्रदेश के ‘विंडो सिटी’ कहा जानेवाला शहर नोएडा के विकास की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने नोएडा सेक्टर-6 में इंदिरा गांधी कला केन्द्र में 40 विभिन्न परियोजनाओं की ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा, प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय कुमार खत्री एवं जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा उपस्थित रहे।

समारोह में विभिन्न उद्यमियों, व्यवसायियों और कंपनियों ने 438 एमओयू पर हस्ताक्षर किए, जिससे लगभग 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश नोएडा में होगा। इससे लगभग 4,39,099 लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। इन परियोजनाओं में मुख्य रूप से M3M India Pvt Ltd, INGKA (IKEA), Godrej Properties Lad, Haldiram snacks pvt ltd, Dharampal Satyapal Ltd जैसी निवेशक इकाईयां सम्मिलित है।

इस समारोह में छोटे और मध्यम उद्यमों को भी महत्वपूर्ण जगह दी गई। उन्हें भी सम्मानित किया गया और सहायता भी प्रदान की गई। इससे नोएडा के विकास में एक नई ऊर्जा और उत्साह का संचार होगा।।

 

 

 

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।