एक्शन में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ, शहर भ्रमण के दौरान दिए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10 अप्रैल 2024): नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने 9 अप्रैल, मंगलवार को शहर भ्रमण किया और शहर की सुरक्षा और साफ-सफाई की समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर मार्केटों और मुख्य मार्गों का भी निरीक्षण किया।

सैक्टर-29 में ब्र‌ह्मपुत्र मार्केट के नवीनीकरण के दौरान पाया कि वहाँ की दुकानों के साइनेज में गड़बड़ी है। कुछ जगहों पर रेड कलर के बजाय ब्राउन कलर लगा हुआ था। उन्होंने साइनेज को बदलने के लिए निर्देश दिया और मार्केट की सफाई का भी निर्देश दिया , क्योंकि अभी भी कुछ टाइलों पर ऑयल लगा हुआ था।

फिर, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने सैक्टर-37 में गोदावरी मार्केट, सैक्टर-110 मार्केट और बी.डी. एस मार्केट का भ्रमण किया। सैक्टर-110 के पास पीडीएस मार्केट में गंदगी और टाइल्स उखड़ी हुई पाई गई, जिन्हें दो दिनों में साफ और ठीक कराने के लिए निर्देश दिया गया।

महर्षि आश्रग के साथ सैक्टर-110 के पास बने ड्रेन में भी गंदा पानी जमा हो गया, जिसे दो दिनों में साफ किया जाएगा। सैक्टर-104 में अवैध बिल्डिंग का निर्माण रोकने और ध्वस्तीकरण के निर्देश दिए गए हैं। सैक्टर-98 में ड्रेन की मरम्मत के लिए और फूट-जोन के विकास के लिए निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही, स्काई-मार्क के साथ सैक्टर-8 में बने फुटपाथ के पास लगभग 300 मीटर क्षेत्रफल का पार्किंग जोन विकसित करने के लिए निर्देश दिया गया।।

सैक्टर-1 से 90 तक सैक्टर 100 के सामने गार्बेज फैला हुआ पाया गया और नाली भी साफ नहीं है। इसलिए, जनस्वास्थ्य विभाग को इन स्थलों की तत्काल सफाई के लिए निर्देश दिया गया है।

सैक्टर-16 में ऑफिस बिल्डिंग के सामने हरित विकास के लिए उद्यान विभाग को निर्देश दिया गया है। साथ ही, सैक्टर-98 में 108 के कय हाजीपुर के पास गोलचक्कर का सौंदर्यीकरण और अन्य विकास कार्य कराने के लिए और उसी स्थान पर हाई मास्ट लगाने के लिए निर्देश दिया गया है। उपरोक्त सभी निर्देशों का पालन करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।