गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव: 284 शतकवीर करेंगे मतदान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (16 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर में जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में बुजुर्गों एवं दिव्यांगजनों द्वारा पोस्टल बैलट की मदद से घर-घर जाकर मतदान कराया जा रहा है। इसको देखते हुए 100 वर्ष की उम्र पार कर चुके करीब 284 लोग इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे। यानी यह कहा जा सकता है कि आजादी के समय से यह लोग मतदान करते आ रहे हैं।

देश को गौरवान्वित करने वाले चुनावी पर्व में 100 वर्ष की उम्र पार कर चुके लोगों में भी उतना ही उत्साह है, जितना युवाओं में है। 100 वर्ष की उम्र पार कर चुके 284 मतदाताओं की उम्र करीब 100 वर्ष से लेकर 110 वर्ष के बीच है। हालांकि ऐसे लोग ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिले।

इन मतदाताओं के जोश की बात की जाए तो अधिकारियों का कहना है कि 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं में से जो 100 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके हैं, उनमें से सिर्फ 43 मतदाताओं ने ही बैलेट पेपर से मतदान किया बाकी के द्वारा बूथ पर जाकर मतदान करने की बात कही गई।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।