लोकसभा चुनाव 2024: गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में हो रही लोकतंत्र की हत्या, सपा नेता ने लगाए गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24 अप्रैल 2024): समाजवादी पार्टी (सपा) नोएडा महानगर के महानगर अध्यक्ष डॉक्टर आश्रय गुप्ता ने जिला निर्वाचन अधिकारी, गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा को एक पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि दादरी विधानसभा में भाग संख्या 18 और 18 अ एवं अन्य क्षेत्रों में भारी संख्या में एक से अधिक मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल है। एक ही नाम के कई वोटर कार्ड संख्या शामिल है। तथा इनमें पता भी एक है। जिसके कारण एक से अधिक वोट बन गई है। उन्होंने कहा कि उनको सूचना प्राप्त हुई है कि बीएलओ ने सही तरीके से अपने बूथ की जांच नहीं की है या फर्जी वोट डलवाने की बड़ी साजिश रची जा रही है। इसलिए गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में सभी बीएलओ एवं पीठासीन अधिकारी को यह निर्देश दिया जाए।

ऐसा वोट जो हर बूथ पर पाए जा रहें है, वह सिर्फ एक ही बार डाली जाए। जिससे लोकतंत्र के इस पर्व को पारदर्शी तरीके से मनाया जा सके। 1789 वोटों में से 104 लोगों की डबल या तीन बार वोट बनी है। अगर एक बूथ कि ऐसी स्थित है तो पूरे गौतमबुद्धनगर जिले में क्या स्थिति होगी। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से अनुरोध किया है कि इसकी न्यायिक जांच करवाने की कृपा करें ताकि लोकतंत्र को बचाया जा सके ताकि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची से डुप्लीकेट नाम हटाने की कार्यवाही के बाद भी बहुत बड़ी संख्या में डुप्लीकेट मतदाता, सूची में दर्ज पाये गये हैं जो गम्भीर व चिन्ता जनक है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।