जाम से निजात पाने के लिए रजनीगंधा और अट्टापीर चौराहे को बंद कर किया जाएगा निरिक्षण

रजनीगंधा और अट्टापीर चौराहे को जल्द बंद करने की तैयारी है। इन चौराहों के आगे कट बनाकर ट्रैफिक को निकाला जाएगा ताकि यहां रेडलाइट पर लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिले। इसके लिए अथॉरिटी की टीम ने निरीक्षण किया है। करीब एक महीने में दोनों चौराहों को बंद कर दिया जाएगा।
अट्टापीर पर सब मॉल के सामने के चौराहे पर सुबह-शाम इतना ज्यादा जाम लगता है कि लोग देर तक यहीं खड़े रह जाते हैं। कई लोग रेड लाइट जंप भी करते हैं। इस चौराहे पर बढ़ रहे ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए अथॉरिटी ने पिछले दिनों इसका सर्वे कराया था। इसमें इसे बीच से बंद करने का सुझाव मिला।
इस चौराहे के बंद होने से डीएलएफ मॉल की ओर से आने वाले वाहन डीएम चौक की ओर सीधे नहीं जा सकेंगे।  चौराहे से सेक्टर-15 की ओर रोड पर करीब 100 मीटर आगे चलकर कट बनेगा। इस कट से घूमकर वाहन चालकों को यू-टर्न लेना होगा। इसके बाद वे डीएम चौक की ओर जा सकेंगे।
वहीं, रजनीगंधा चौराहे को इसी तरह बीच से बंद किया जाएगा। इसके आगे भी सेक्टर-15 की ओर करीब 100 मीटर की दूरी पर कट बनेगा। यहां से यूटर्न लेकर सेक्टर-3 की ओर से जा सकेंगे। अथॉरिटी के प्रॉजेक्ट इंजीनियर विजय कुमार रावल ने बताया कि कट बनाने के लिए जल्द काम शुरू होगा। करीब महीने भर में दोनों चौराहों को बंद कर दिया जाएगा।