गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव: वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर पर ही मतदान की सुविधा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (16 अप्रैल 2024): मनीष कुमार वर्मा, जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अंतर्गत गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ नागरिक (आयु-85 वर्ष से अधिक) दिव्यांग मतदाता, कोविड पॉजिटिव को डाक मतपत्र द्वारा मतदान की सुविधा घर पर ही उपलब्ध कराने हेतु व्यवस्था की गई हैं। इसके तहत, 15 अप्रैल, 2024 को 61-विधानसभा नोएडा, 62 विधानसभा दादरी, और 63 विधानसभा जेवर में मतदान के कार्य की सुविधा की गई। साथ ही आपको बता दें कि मतदान कर्मियों द्वारा नोएडा जेवर और दादरी में 11488 बुजुर्ग एवं 9562 दिव्यांग द्वारा मतदान कराया गया। इसके अंतर्गत पोस्टल बैलट से मतदान करने के लिए दादरी में तीन नोएडा में आठ और जेवर में 9 टीमों का गठन किया गया।

मतदाताओं को अपना मत पोस्टल बैलेट या निर्वाचन डयूटी प्रमाण पत्र के द्वारा देने की सुविधा है। घर-घर जाकर मतदान कर्मियों द्वारा मतदान कराया गया सुबह 7:00 से लेकर शाम के 6:00 तक मतदान कराया जिसमें माइक्रो आब्जर्वर और वीडियो ग्राफर के अलावा दो पुलिसकर्मी भी शामिल रहे।

मतदान कार्मिकों को 16 अप्रैल, 2024 तक मतदान के कार्य को सम्पन्न करने के निर्देश दिए गए हैं। इस सुविधा से मतदाताओं को अपने मत देने की आसानी होगी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।