नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिकारीयों के साथ की बैठक, बकायेदारों से वसूली के दिए आदेश 

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिकारीयों के साथ की बैठक, बकायेदारों से वसूली के दिए आदेश 
नोएडा प्राधिकरण की नवनियुक्त मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी द्वारा प्राधिकरण के समस्त परिसंपत्ति विभागों की समीक्षा बैठक की गई। जिसमें उनके द्वारा बकाया वसूली में बहुत कम प्रगति पर है अप्रसन्नता व्यक्त की गई तथा निर्देशित किया गया कि बड़े बकायेदारों की विभागाध्यक्ष स्वयं प्रतिदिन समीक्षा करें।  बकाया न देने वाले आवंटियों को नोटिस भेजा जाए और नोटिस न लेने वाले आवंटियों पर नोटिस चस्पा की कार्यवाही करें एवं समाचार पत्रों में सार्वजनिक सूचना के माध्यम से नोटिस तामिल करवाया जाए एवं आरसी जारी कराए जाएं।
ऐसे वाणिज्यिक संस्थागत एवं औद्योगिक परिसंपत्तियों के बकायदा जिनके अंतिम नोटिस तामील हो चुके हैं उनके आवंटन रद्द करके प्राधिकरण द्वारा कब्जा प्राप्त कराया जाए एवं आवंटन के लिए अग्रिम कार्रवाई करें। मुख्य कार्यपालक अधिकारी का परिसंपत्तियों की पत्रावलियों का डिजिटाइजेशन करने के लिए विशेष जोर रहा। इसके लिए ग्रुप हाउसिंग परिसंपत्तियों को छोड़कर बाकी सभी परिसंपत्तियों को 31 अगस्त तक डिजिटाइज करने की अंतिम समय सीमा दी है। ग्रुप हाउसिंग परिसंपत्तियों के डिजिटाइजेशन के लिए 30 सितंबर की समय वृद्धि प्रदान की। इन परिसंपत्तियों के बकाया नोटिस ऑटोजेनरेट करने के लिए वित्त विभाग एवं कंप्यूटर विभाग को निर्देशित किया गया

सभी विभागों को उनके खाली पड़े लैंड बैक को नियमित रूप से आवंटन के लिए योजना निकाल कर आवंटित करने की कार्ययोजना प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया। घरेलू परिसंपत्तियों में अवैध निर्माण एवं व्यवसायिक गतिविधि चलाने पर परवर्तन की सहायता से अंतिम नोटिस के बाद सीलिंग की कार्रवाई तेज करने को कहा गया। इस दौरान वाणिज्यिक संपत्तियों में रू. 6879 करोड़, योगिक संपत्ति में 561 करोड़ तथा संस्थागत में 575 करोड रुपया बकाया के विरुद्ध वसूली की साप्ताहिक रिपोर्ट तैयार करने के लिए सभी विभागाध्यक्ष एवं वित्त नियंत्रक को निर्देशित किया।

बैठक में अधिकारियों की तैयारी पूरी न होने पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने चेतावनी देते हुए निर्देशित किया कि आगामी बैठकों में कुल बकायेदारों तथा वसूली के संबंध में पूरी जानकारी के साथ आए, क्योंकि परिसंपत्ति विभागों की यह पहली बैठक है। इसलिए केवल चेतावनी दी जाती है। अगली बैठक में कार्य में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

वही, आज सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर उद्यान विभाग नोएडा के अधिकारियों द्वारा श्रम संविदा आपूर्तिकर्ता चतुर्थ श्रेणी के उद्यान कर्मचारियों की उनके उद्यान कार्यस्थल पर उपस्थिति की जांच की गई। प्राधिकरण में उद्यान व्यवस्था में कुल 583 उद्यान कर्मी लगे हुए हैं। जिनमें आज जांच करने पर 83 अनुपस्थित पाए गए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि अनुपस्थित उद्यान कर्मियों का 1 दिन का वेतन काटा जाए तथा उन्हें चेतावनी दी कि यदि भविष्य में वे बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि उद्यान विभाग के सभी अधिकारी एवं निरीक्षक  एवं उद्यान चौधरी समय से अपने कार्य क्षेत्र में उपस्थित हो जाएं। उद्यान व्यवस्था का निरीक्षण करें तथा अनुपस्थित पाए जाने वाले उद्यान कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई जरूर करें।