सामाजिक कार्यो में योगदान के लिए पवन यादव को मिला नोवरा सम्मान

नोवरा( फेडरेशन ऑफ नोइडा विलेज RWA) ने एक कार्यक्रम में फ़ोनरवा सचिव पवन यादव को शहर के सामाजिक कार्यो, जल संरक्षण, सफाई अभियान, शहर के अन्य समस्याओं के साथ 2 हर समय गरीबो , असहाय, पीड़ितों की मदद के किये आगे रहने के लिए नोवरा टीम व ग्रामवाशियो ने सम्मानित किया।
*नोवरा के संरक्षक ग्राम रोहिल्लापुर के पूर्व प्रधान समाजसेवी श्री अजीत तोमर उर्फ बजंरगी* ने बताया कि अक्सर समाचार पत्रों के माध्यम से पढ़ता हूं , आज पवन ने गड्डा भरवाया, कभी जल संरक्षण कभी सफाई के लिए गाँव में अभियान आदि को देखा तभी लगा शहर के ऐसे लोग जो समाज के लिए हमेशा आगे रहते है , इनको सममानित कर इनका उत्शाह वर्धन करना ही चाहिए, जिससे आगे युवा सीखे।
इसी तरह *नोवरा अध्य्क्ष एड0 रंजन तोमर* ने बताया के पवन से मेरी मुलाकात एक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से हुई जिसमे देखा हमेशा शहर की समस्याओं को हर मंच पर उतहने के साथ 2 देखा कभी कोई असहाय सड़क पर दिखा या किसी ने ग्रुप पर डाला पवन तुरंत दौड़ पड़े , उसकी मदद के लिए , कभीं किसी बच्चे का ओपेरेशन करा रहे तो कभी सड़क पर पड़ी माताजी का उपचार करा उन्हें वृद्धा आश्रम अपना घर छोड़ते है , कभी किसी अपंग की मदद को निकलते है। तभी सोचा पवन से मिलना ही होगा ऐसे ही एक कार्यक्रम में पवन यादव से मुलाकात हुई तो उनके विचार और उत्तम लगे तभी विचार किया ऐसे सामाजिक लोगो का सम्मान होना ही चाहिए जिससे लोग आगे बढ़े। नोवरा टीम के पदाधिकारियों से वार्ता की *अजय चौहान, पुनीत राणा, कंचन लोहिया* आदि ने एक स्वर में हामी भरी और फोनरवा सचिव को आमंत्रित किया और ग्रामवाशियो के साथ नोवरा टीम ने सम्मानित किया।
बतौर *सचिव फोनरवा पवन यादव*, इस सम्मान के साथ मेरी जिम्मेदारी समाज के लिए और बढ़ गई शहर के साथ 2 अब गाँव मे भी स्वच्छता व जल संरक्षण महिम को और तेज करूँगा। हर सप्ताह स्वच्छता अभियान को शहर में कही न कही चलाया जाएगा।
इसके साथ 2 असहाय पीड़ितों की मदद, जल संरक्षण, स्वच्छता, वृक्षारोपण , प्लास्टिक बंदी
ये मेरे पसंदीदा कार्य है, जिनके लिए मे हमेशा उपलब्ध रहूँगा।