Daily Archive: April 15, 2019

फायर सेफ्टी को लेकर डीएम और एसएसपी ने चलाय ा जागरूकता अभियान

यूपी में आग से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने वाले अग्नि सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत रविवार से हो गई है। जिसके तहत पुलिस द्वारा कई फायर फायर पुलिस रैलियां निकालकर शहरी और ग्रामीण लोगों के लिए आग लगने पर बचाव के तरीकों के प्रति जागरूक अभियान चला रहे हैं।

इस कड़ी में नोएडा में भी ‘ फायर सेफ्टी वीक ‘ मनाते हुए जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी वैभव कृष्णा ने रैली की शुरुआत की। इस दौरान जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा फायर जागरूकता रैली को रवाना किया।

नोएडा पुलिस ने 5 शातिर चोरों को किया गिरफ् तार , 2 हज़ार लीटर तेल समेत चोरी के वाहन बरामद

नोएडा के सेक्टर 58 थाना पुलिस ने 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने इनके कब्जे से 2 लोडर छोटे हाथी गाडी, 1 स्विफ्ट कार तथा चोरी के 7 ड्रम व 16 कैन ट्रांसफार्मर तेल (लगभग 2000 लीटर) बरामद किया है। वही तेल की कीमत करीब 3 लाख रुपये बताई जा रही है ।

दरअसल नोएडा सेक्टर 58 थाना पुलिस को शिकायत मिली थी की कुछ अज्ञात लोग ट्रांसफार्मर से तेल निकालकर ले गए है । जिसकी कीमत करीब 3 लाख रुपये है । वही इस मामले में पुलिस जाँच कर रही थी , तभी पुलिस को पता चला कि ये गिरोह फिर तेल चोरी करने के लिए आ रहा है ।

जिसको लेकर मौके पर पहुँची पुलिस ने इन पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया । वही दूसरी तरफ पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ की गई तो चोरी का तेल समेत चोरी की गाड़ियां बरामद हुई । वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ये शातिर चोर ट्रांसफार्मर से चोरी से तेल निकालकर बेच दिया करते थे। करीब 3 लाख का तेल समेत चोरी के वाहन बरामद पुलिस ने किए है ।

इस वारदात में जो आरोपी शामिल है उनका नाम राहुल , अजय , मोहित , राहुल सिंह , अनिल है , जो शातिर चोर है । इन सभी आरोपियों के खिलाफ आधे दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है ।

किसान की 10 बीघे गेहूं की फसल जलकर हुई ख़ाक

नोएडा के सलारपुर गांव में 10 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख , फायर विभाग को सूचना देने पर भी नहीं पहुंची दमकल टीम, बिजली का तार टूटने से किसानों की फसल हुई नष्ट , गांव वालो ने मिलजुल कर आग पर पाया काबू।

शांतिभंग के मामले में आरजी रेजीडेंसी के ब िल्डर दीपक गुप्ता को नोएडा पुलिस ने किया गिर फ्तार

नोएडा सेक्टर 120 में स्थित आरजी रेजीडेंसी के बिल्डर दीपक गुप्ता को थाना 49 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । दरअसल फ्लैट खरीदारों को धमकाने के आरोप में पुलिस ने रविवार को सेक्टर-120 स्थित आरजी रेजीडेंसी के बिल्डर दीपक गुप्ता को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दे कि खरीदारों के साथ बैठक में इस घटना के बाद हंगामा हो गया था। विवाद बढ़ा तो लोगों ने पुलिस से शिकायत कर दी। आरोपी को बाद में सिटी मजिस्ट्रेट के पास पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस के प्रभारी का कहना है कि आरजी रेजीडेंसी में रह रहे सैकड़ों परिवारों ने शनिवार को डीएम कैंप कार्यालय पर बिल्डर की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया था। आरोप था कि बिल्डर ने इलेक्ट्रिक प्रीपेड मीटर से रखरखाव शुल्क काट लिया। ऐसे में बिजली बिल बकाया में चला गया और इससे सैकड़ों परिवारों की बिजली काट दी गई।

इसके चलते गर्मी में लोगों का बुरा हाल हो गया। उन्होंने बिल्डर के साथ बैठक कर अपनी बात रखी, लेकिन उसने बजाय समस्या समाधान करने के उन्हें धमकाया। इस पर लोगों को पुलिस व प्रशासन का सहारा लेना पड़ा। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने आदेश दिया कि इलेक्ट्रिक प्रीपेड बिल से रखरखाव शुल्क नहीं लिया जा सकता और न ही किसी रेजिडेंट की बिजली काटी जा सकती है।