हमारी संस्कृति संरक्षण में रामलीला मंचन का महत्वपूर्ण योगदान: गोपाल कृष्ण अग्रवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07 अक्टूबर 2024): रविवार को सेक्टर 46 के रामलीला मैदान में श्री रामलखन धार्मिक लीला कमेटी द्वारा चौथे दिन की रामलीला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश पूजन के साथ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल और पूर्वी दिल्ली के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने किया।

मुख्य अतिथि गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि रामलीला का मंचन हमारी संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि रामलीला में राम के जीवन की कठिनाइयों और उनके सही मार्ग चुनने की कहानी से बच्चों को संस्कार मिलते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे शास्त्रों को जीवित रखने में रामलीला का अहम योगदान है।

पूर्वी दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि रामलीला से हमें सच्चाई के मार्ग पर चलने का संदेश मिलता है। इस कार्यक्रम में अन्य विशिष्ट अतिथियों ने भी आयोजकों और कलाकारों को बधाई दी।

चौथे दिन की रामलीला में धनुष यज्ञ का मंचन किया गया, जिसमें प्रभु राम ने गुरु वशिष्ठ की आज्ञा से धनुष तोड़ा और सीता का स्वयंवर हुआ। इसके बाद परशुराम जी का आगमन और लक्ष्मण जी के साथ उनकी नोक झोक का भी मंचन किया गया, जिसे दर्शकों ने सराहा।

इस अवसर पर आयोजक समिति के अध्यक्ष विपिन अग्रवाल ने मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। रामलीला देखने आए दर्शकों का भी आभार व्यक्त किया गया। इस कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही, जो रामलीला के महत्व को दर्शाते हैं।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।