सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने फोनरवा व आरडब्लूए के प्रतिनिधियों से कोरोना वायरस की समस्याओं पर की चर्चा

फोनरवा अध्यक्ष श्री योगेंद्र शर्मा ने माननीय सांसद जी का स्वागत करते हुए बताया की नोएडा प्रशासन कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है । जिन सेक्टरों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव के केस मिले है वहां पर भी सब तरह की सुविधाएं देने का प्रयास हो रहा है।परंतु इसके बावजूद भी यहां के निवासियों की कुछ समस्याएं हैं जिनका समाधान आवश्यक है।

श्री के के जैन महासचिव ने बताया फोनरवा व नोएडा की आरडब्लूए इस विपत्ति के समय अपने निवशियो की हर संभव सहायता कर रही है । परंतु प्रशासन द्वारा किसी भी तरह का समन्वय नहीं हो पा रहा है । अतः ऐसे कठिन समय मे प्रशासन और फोनरवा जो कि नोयडा शहर के निवशियो का प्रतिनिधित्व करती है उनका तालमेल होना जरूरी है।

फोनरवा के प्रतिनिधियों द्वारा बताई गईं समस्याओं के आधार पर इस समय नोएडा के निवासियों को निम्नलिखित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसका समाधान बहुत जरूरी है।

-बहुत सीआरडब्लूए में काम करने वाले सफाई कर्मचारी गार्ड तथा अन्य कर्मचारी जो कि दिल्ली में रहते है अपनी ड्यूटी पर नहीं आ पा रहे हैं । इसके अलावा सेक्टरों में छोटे छोटे दुकानदार जो कि परचूनी और रोजमर्रा की चीजें बेचते हैं । इस तरह के लोगो को दिल्ली से सामान खरीदना पड़ता है। ऐसे लोग ना तो नोएडा से दिल्ली जा पा रहे हैं और ना ही दिल्ली से नोएडा आ पा रहे हैं । इसके लिए एंट्री पास की व्यवस्था है जो कि इन लोगों को नहीं दिए जा रहे हैं ।अतः अगर इन लोगों को एंट्री पास मिल जाता है तो इससे बहुत बड़ी समस्या का समाधान होगा ।

-इसके अलावा नोएडा में खासतौर पर ऐसे सेक्टर / अपार्टमेंट जहां पर एटीएम हैं परन्तु उनमें पैसा नहीं है जिसके कारण वहां के निवासी इनसे पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं ।अतः ऐसे एटीएम मैं पैसे दिए जाएं या एटीएम मोबाइल बेन भेजी जाए जिससे कि निवासी इस सुविधा का लाभ ले सकें और अपनी जरूरत का सामान खरीद सकें

-नोएडा की प्रत्येक आरडब्ल्यू के अध्यक्ष एवं महासचिव को पास दिए जाएं जिससे कि वे इमरजेंसी में अपने निवासियों की समस्याओं का समाधान कर सके ।

-एसी, फ्रिज, आरओ और वॉशिंग मशीन आदि को ठीक करने के लिए के प्रतिष्ठित नियमित सेवा प्रदाताओं को अनुमति देने के लिए प्रशासन द्वारा उचित नियमितीकरण और निर्देश दिए जाएं ।

-हमारे कुछ निवासी जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं जिनको डायलिसिस की जरूरत पड़ती है या जिनका ऑपरेशन आदि होना है ऐसे निवासियों को प्राइवेट हॉस्पिटल लेने से इंकार कर रहे हैं उनका कहना है पहले वे लोग कोरोना वायरस का टेस्ट करवाएं और उसकी रिपोर्ट के बाद ही वे हॉस्पिटल में अपने को दिखा सकते हैं क्योंकि ऐसे विमार पीड़ित निवासियों के लिए कोरोना वायरस टेस्ट की कोई व्यवस्था नहीं है। अतः प्रशासन से अनुरोध है कि वे इसके लिए आवश्यक गाइडलाइंस या इस तरह के गंभीर बीमारी से ग्रस्त निवासियों के लिए कोरोना वायरस का टेस्ट की सुविधाएं प्राथमिकता के आधार पर करवाये ।

माननीय सांसद डॉ महेश शर्मा जी ने सबकी बात बहुत गम्भीरता से सुना और आश्वासन दिया कि वे शीघ्र ही वरिष्ठ अधिकारियों से इन समस्याओं पर चर्चा करेंगे और इनके समाधान का जल्दी से जल्दी समाधान किया जाएगा । उन्होंने बताया कि नोएडा प्रशासन पूरी क्षमता के साथ कोरोना वायरस की समस्या पर कार्रवाई कर रहा है और यह बहुत खुशी की बात है कि अभी तक हमारे किसी भी नागरिक की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु नहीं हुई है ।उन्होंने कहा कि हम सब लोग कोरोना वायरस के बचाव के लिए मास्क पहने आपस में डिस्टेंस रखें और जब जरूरी हो तभी घर से निकले।
सभी सदस्यों ने सांसद डॉ महेश शर्माजी को धन्यवाद दिया जिन्होंने हमसे बात करने के लिए अपना मूल्यवान समय दिया।
सभी सदस्यों ने आशा जताई कि माननीय सांसद डॉ महेश शर्मा जी उनके नेतृत्व में हम कोरोना वायरस को नोएडा में हरा देंगे और भगा देंगे। इस अवसर पर फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, महासचिव के के जैन सरंक्षक सुशील अग्रवाल, सुशील चंद्र त्रिपाठी, दिनेश भाटी, अशोक शर्मा, त्रिलोक शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष कर्नल शशि वैद्य,ओ.पी यादव,राजीव गर्ग, सुरेश कृष्णन, सतपाल यादव, अनिल खन्ना, संजीव कुमार, शिवकुमार तिवारी ,टी सी गौर,योगेश शर्मा, एस पी चौहान, अशोक मिश्रा, प्रदीप वोहरा , सुशील यादव, प्रदीप सक्सेना ,डी डी तिवारी, अशोक त्यागी, राजेंद्र कुमार शर्मा सुनील वाधवा, देवेंद्र सिंह चौहान , आरके सिंह, आदि पदाधिकारी उपस्थित थे