कोनरोवा नोएडा चैप्टर के तत्वधान में नोएडा की कानून व्यवस्था के संबंध में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ अपतजनंस मीटिंग.

कोनरवा के अध्यक्ष श्री पी एस जैन ने बैठक की शुरुआत करते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से उपस्थित ज्वाइंट कमिश्नर श्री लव कुमार, डीसीपी श्री राजेश कुमार, एडीसीपी श्री रणविजय सिंह जी के साथ कई थानाध्यक्षों का स्वागत किया। कोनरवा नोएडा चैप्टर के कन्वीनर ब्रिगेड. अशोक हाक ने सभी अधिकारियों को कोरोना संक्रमण के समय पुलिस द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की और धन्यवाद दिया। ब्रिगेडियर अशोक हाक द्वारा कानून व्यवस्था में हो रही कमियों के संबंध में अवगत कराया और अन्य उपस्थित सदस्यों के साथ कानून व्यवस्था में सुधार एवं आवश्यक बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की जो निम्न प्रकार है।
1, कुछ दिनों से गौतम बुध नगर में चैन स्नैचिंग, गाड़ियों की चोरी, मकानों में चोरी आदि की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है।
2, जगह-जगह जगह पर रेहड़ी पटरी वालों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है ।
3, कुछ स्थानो पर सड़के के किनारे जमीन पर दुकान लगा कर अतिक्रमण किया हुआ है जिससे वहाॅं गाडीयाॅं खड़ी होने से यातायात बाधित होता है।
4, सेक्टरों में चल रही सुरक्षा एजेंसियों का सत्यापन कराना।
5, सड़क के किनारे जगह जगह पर रात को बसें खड़ी होती है जिनके कारण कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है।
6, सेक्टरों आदि में पुलिस द्वारा की जा रही पेट्रोलिंग को बढ़ाया जाए ।
7, जगह जगह पर चेकिंग अभियान चलाना जाना चाहिए तथा ब्लैक या वाईट चिंहित किये जाने चाहिए।
8, समय-समय पर सेक्टरों के पदाधिकारियों के साथ थानाध्यक्ष एवं चैकी इंचार्ज की बैठक होनी चाहिए ।
9, चोरी आदि की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों को पकड़ कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए जिससे इनमें दहशत का माहौल बने ।
10, महिलाओं एवं बुजुर्गों के लिए विशेष रुप से सुरक्षा का ध्यान रखा जा सके ।
11, रात को 9रू00 बजे के बाद सभी मार्केट एवं दुकाने बंद कराई जाए और पास खड़ी गाडियो में शराब आदि का सेवन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये।
बैठक में सर्वश्री कर्नल शशि वेद , राजीव गर्ग , विमल शर्मा , नरेंद्र चोपड़ा ,सुरेश गुप्ता , एम एल शर्मा , मुकुल बाजपेई ,अमित गुप्ता ,श्रीमती विमलेश शर्मा, श्रीमती किरण भारद्वाज ,श्रीमती अनीता सिंह, हरीश वर्मा , लोकेश कश्यप , बी बी वलेचा , विक्रम सेठी आदि उपस्थित रहे। वर्चुअल मीटिंग का संचालन कोनरवा के सेक्रेटरी जनरल श्री अनिल शर्मा जी ने किया।
उपरोक्त विषयों पर ज्वाइंट कमिश्नर श्री लव कुमार जी ने आश्वासन दिलाया कि जल्द ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आवश्यक रूपरेखा बनाई जा रही है जिसका असर आने वाले दिनों में दिखाई देगा ।
डीसीपी श्री राजेश कुमार जी ने भी नोएडा में कानून व्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के कारण बैठक नहीं करने की बात कही और संक्रमण के असर के कम होने पर पुनः आरडब्लूए के अधिकारियों से समय-समय पर बैठक करके समस्याओं का समाधान कराने की बात कही।
ए.डी.सी.पी. श्री रणविजय सिंह ने पुलिस की पीसीआर वैन, लेपर्ड आदि की गस्त बढ़ाने एवं निरंतर सेक्टरों एवं मार्केट आदि में पुलिस द्वारा भ्रमण करते हुए स्थिति को सुधारा जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी सभी थानों में अलग से ेनइ पदेचमबजवत की व्यवस्था की गई है जिससे किसी भी महिला को परेशानी ना हो। जरूरत पड़ने पर महिला शिकायत के लिए नोडल अधिकारी सुश्री वृन्दा शुक्ला (8595902510) जी से कभी भी संपर्क किया जा सकता है।उन्होंने बताया कि जब भी जरूरत हो तो उन्हें फोन करके संपर्क कर सकते है जिसका समाधान कराने का तुरन्त प्रयास किया जायेगा।