एमिटी विश्वविद्यालय में पीजी छात्रों के लिए हवन के साथ ओरियटेंशन कार्यक्रम की हुई शुरुआत

एमिटी विश्वविद्यालय में बुधवार को पीजी छात्रों के लिए पांच दिवसीय ओरिंयंटेशन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला, एमिटी गु्रप वाइस चांसलर डा गुरिंदर सिंह और संस्थानों के डीन एवं निदेशक ने कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए हवन करके इस सत्र का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में छात्रों और उनके अभिभावकों ने ऑनलाइन हिस्सा लिया।

एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम मेें हमारे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और लखनउ तीनों संस्थानों के स्नातकोत्तर छात्र हिस्सा ले रहे है। हमारे एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डा अशोक कुमार चौहान ने एमिटी में इस हवन की परंपरा को प्रारंभ किया है क्योकि उनका विश्वास है कि किसी भी कार्य को प्रारंभ करने से पूर्व ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त करना आवश्यक है, इससे हमारे कार्य सफलता पूर्वक संपन्न होगें। उन्होनें कहा कि आपका यह ऐकडेमिक सत्र इस पांच दिवसीय ऑनलाइन ओरिंयटेंशन कार्यक्रम के साथ प्रारंभ हो रहा है। एमिटी का उददेश्य आपका सर्वागीण विकास करना और आपको बेहतरीन वैश्विक नागरिक बनाना है जिससे आप विश्व में राष्ट्र का नाम रौशन कर सकें। एमिटी ने सदैव तकनीकी के महत्व को समझा है और उसे अपनाया भी है। हम छात्रों के विकास हेतु प्रतिबद्ध है।

एमिटी गु्रप वाइस चांसलर डा गुरिंदर सिंह ने कहा कि जीवन में आशीर्वाद सबसे महत्वपूर्ण है और हम सब सौभाग्य शाली है कि अपनी उत्कृष्टता की यात्रा इस हवन के साथ प्रारंभ कर रहे है। उन्होनें कहा कि आपके अभिभावकों ने आपके लिए कई त्याग किये है जिससे आप एमिटी जैसे प्रख्यात संस्थान में शिक्षा ग्रहण कर सकें। एमिटी के चार मुख्य स्तंभ है प्रथम अकादमिक, द्वितीय उद्योगों से विमर्श, तृतीय अनुसंधान और चतुर्थ जीवन कौशल का विकास। आपको एमिटी में ये चारों अवसर प्राप्त होगें। उन्होने छात्रों के उज्जवल भविष्य कर कामना की।

इस अवसर पर एमिटी लॉ स्कूल के चेयरमैन डा डी के बंद्योपाध्याय, एमिटी विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट के डीन डा संजीव बंसल, हॉस्पीटैलिटी और टूरिस्म के डीन डा एम सजनानी आदि लोग उपस्थित थे।