शहर प्यारा पर पानी खारा , नही हो रहा गुजारा

नोएडा। यूपी के बेहतर शहर नोएडा से एनसीआर के लिहाज से भी काफी उम्मीदें हैं, जो कि पानी के खारेपन के चलते विकास में रुकावट हैं।
भले ही यहां ऊंची-ऊंची इमारतें लगातार खड़ी होती जा रही हैं, लेकिन यहां रहने वालों के लिए पानी का खारापन सबसे बड़ी समस्या है। यहां के जल में कैल्शियम और मैगनेशियम की मात्रा मानक से ज्यादा है। इस वजह से पानी खारा है। उसे पीने लायक बनाने के लिए गंगाजल मिलाया जाता है।
पर कई दिनो से गंगाजल न आने के कारण लोग पानी के लिए परेशान है। सेक्टर-73 निवासी रंजीत झा बताते हैं कि यहां के जलस्तर की हालत बेहद खराब है। पानी का प्रेशर भी ठीक नहीं है। पहले तल पर पानी चढ़ ही नहीं पाता। पानी की शिकायत पर प्राधिकरण ध्यान नहीं देता।हमारी सोसाइटी में गंगाजंल सप्लाई है ही नही। लोग खरीदकर काम चला रहे है। बार यह पानी बालों के लिए भी नुकसानदायक साबित हुआ है।

ऐसी शिकायतें कई सेक्टरों सेआई हैं। शहर के करीब एक दर्जन से ज्यादा सेक्टरों के निवासी ने बुधवार को खराब और पानी न आने की शिकायत की है। लोगों का कहना है कि शहर तो अच्छा है पर पानी बहुत ही खराब स्टील में भी जंग लग जाता है। सेक्टर-20,105,73,71 समेत कई सेक्टरों के निवासियों ने पानी न आने की शिकायत की है।

पानी का टीडीएस 818 था बुधवार को सेक्टर में पानी की काफी बडी समस्या है। शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नही हो रहा है। सुबोध कुमार सेक्टर-105 निवासीनल के पानी में टीडीएस 2070 है, 2080 फ्लैट है और कनेक्शन कम है। लोग खारा पानी उपयोग करने को मजबूर है। और किचन तक के लिए पानी खरीदकर काम चलाना पड रह है।

अजय हाइड पार्क सेक्टर- 78 निवासी।सेक्टर में पानी को लेकर हम जल्दी ही प्रर्दशन करेंगे शिकायत के बाद भी कई सालों से कोई सुनवाई नही हो रही है निवासियों को खरीदकर पानी लाना पड रहा है। रामपाल भाटी सेक्टर-20 आरडब्ल्यूए अध्यक्ष